• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने किया मतदान

Israeli PM Netanyahu casts vote in election - World News in Hindi

यरुशलम| इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने 2 साल के अंदर देश में हो रहे चौथे चुनाव में अपना वोट डाला है। वे भ्रष्टाचार के आरोपों के साथ एक और कार्यकाल पाने के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू ने यरुशलम के एक हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर मतदान किया। इस मौके पर उन्होंने सभी नागरिकों से मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा, "यह लोकतंत्र का त्योहार है। इजरायल एक ऐसा खुशहाल देश है, जहां लोग मुस्कुराते हैं।"

मध्यमार्गी यश एटिड पार्टी के नेता और नेतन्याहू के मुख्य प्रतिद्वंद्वी येर लापिद ने तेल अवीव में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा, "यह चुनाव आपराधिक परीक्षण का सामना कर रहे नेतन्याहू की शासन करने की क्षमता पता करने का एक जनमत संग्रह है। यह इजरायल के लिए सच सामने लाने का समय है।"

वहीं राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन ने भी इजरायलियों से वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "2 साल में 4 बार चुनाव होना लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जनता के विश्वास को खत्म करने वाले हैं, लेकिन केवल आप ही हैं जो चीजों को प्रभावित कर सकते हैं। इसके सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं है।"

देश भर के 13,685 मतदान केंद्रों पर स्थानीय समयानुसार सुबह 7 बजे (0500 जीएमटी) से मतदान शुरू हुआ, जो कि रात 10 बजे (2000 जीएमटी) तक चलेगा। इन चुनावों में 38 पार्टियां मैदान में हैं और करीब 65,78,084 इजराइली नागरिक मतदान करेंगे। चुनाव के अधिकारिक नतीजे बुधवार सुबह से मिलने शुरू होंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Israeli PM Netanyahu casts vote in election
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: israeli pm, netanyahu, casts, vote, election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved