• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस्राइली सेना प्रमुख ने ईरान के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी

Israeli army chief warns of action against Iran - World News in Hindi

यरुशलम | इजरायल के सैन्य प्रमुख हर्जी हलेवी ने कहा है कि 'नकारात्मक घटनाक्रम' इजरायल को ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। तेल अवीव के बाहर हर्ज़लिया में रीचमैन विश्वविद्यालय में आयोजित एक सुरक्षा सम्मेलन में हलेवी ने मंगलवार को कहा कि ईरान, जिसे इजराइल अपने कट्टर-दुश्मन के रूप में देखता है, हाल के वर्षो में यूरेनियम को पहले से कहीं अधिक समृद्ध करने के साथ आगे बढ़ा है।

उन्होंने कहा, क्षितिज पर नकारात्मक संभावित रुझान हैं जो कार्रवाई का कारण बन सकते हैं - हमारे पास क्षमताएं हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हलेवी ने ईरान पर हर किसी से जुड़े होने का आरोप लगाया, जो इजरायल के खिलाफ है, उन्हें रणनीतिक और खुफिया सहायता प्रदान करने के साथ-साथ फंडिंग भी प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, इजरायल के पास ईरान पर हमला करने की क्षमता है।

हलेवी की टिप्पणी एक दिन पहले इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने इसी सम्मेलन में कहा था कि सीरिया में ईरानी ठिकानों पर हवाई हमले की संख्या पिछले साल दिसंबर से दोगुनी हो गई है। उन्होंने हमलों की सही संख्या के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

उन्होंने कहा, इस अभियान के हिस्से के रूप में, हम सीरिया में ईरानी खुफिया क्षमताओं पर हमला करने के लिए व्यवस्थित रूप से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ये हमले रिवोल्यूशनरी गार्डस द्वारा इजरायली सीमा से कुछ किलोमीटर दूर एक पैर जमाने के प्रयासों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं।

इजराइल 2015 के ईरान परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के प्रयासों का एक मुखर विरोधी रहा है। ईरान का कहना है कि उसका परमाणु कार्यक्रम शांतिपूर्ण है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Israeli army chief warns of action against Iran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jerusalem, israeli, harjee halevi, iran, reichman university, herzliya, tel aviv, syria, december, nuclear, yoav galant, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved