• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीरिया के एयरबेस पर इजराइल ने किए हवाई हमले

Israel launches air attack on Syrian airbase - World News in Hindi

दमिश्क | सीरिया के होम्स प्रांत में स्थित टी-4 एयरबेस पर इजरायल ने हवाई हमले शुरू कर दिए हैं। सीरियाई सेना ने कहा कि फिलहाल कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार सीरियाई सेना ने एक बयान में कहा "इजरायली युद्धक विमानों ने मंगलवार को बेस पर कई मिसाइलें दागीं, जिनमें ज्यादातर को सीरियाई एयर डिफेंस सिस्टम ने रोक दिया और 4 मिसाइलें बेस पर गिरीं।" बयान के अनुसार हमले दक्षिण-पूर्वी सीरिया में अल-तांफ क्षेत्र की दिशा से किए गए। इस क्षेत्र में एक अमेरिकी बेस स्थित है।

सेना के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया कि 4 मिसाइलों से बेस पर स्थित कई वाहन नष्ट हो गए, लेकिन वहां स्थित किसी युद्धक विमान को छति नहीं पहुंची। उन्होंने कहा "हमले के बाद किसी व्यक्ति के मारे जाने की सूचना नहीं है।" सीरिया में सैन्य ठिकानों पर इजरायल का यह हालिया हवाई हमला है। इजरायल इन ठिकानों को आमतौर पर ईरान समर्थित लड़ाकों का ठिकाना होने का दावा करता है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Israel launches air attack on Syrian airbase
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: syrian t4 airbase, israel, syrian army, syrian air defense system, rann-backed fighters, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved