• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोसुल: IS ने प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को उडाया, जहां बगदादी बना था खलीफा

बगदाद। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मोसुल की प्रसिद्ध झुकी हुई मीनार और उससे जुडी मस्जिद को विस्फोट कर उडा दिया। ज्ञातव्य है कि इस मस्जिद में आईएस नेता अबू बकर अल बगदादी ने वर्ष 2014 में अपनी खिलाफत की घोषणा की थी। ज्ञातव्य है कि मोसुल में अमेरिका के नेतृत्व वाली सेना से आईएस की पिछले चार दिनों से भयंकर लडाई चल रही है। लडाई के चौथे दिन आईएस ने मोसुल की इन दो प्रसिद्ध मस्जिदों को विस्फोट कर उडा दिया। इराक के पीएम हैदर अल आबदी का कहना है कि मस्जिदों को तबाह किया जाना जिहादियों की ओर से हार की आधिकारिक घोषणा है।

वहीं इराकी सेना के एक शीर्ष कमांडर अब्दुलमीर याराल्लाह ने एक बयान में कहा है कि उनके जिहादी नूरी मस्जिद के 50 मीटर के दायरे में घुस गए तो आईएस ने नूरी मस्जिद और हदबा को उडा कर एक और ऐतिहासिक अपराध किया। जिस मस्जिद को आईएस ने उडाया है, वहां तीन साल पहले आईएस नेता बगदादी पहली बार लोगों के सामने आया था और अपनी खिलाफत की घोषणा की थी। सार्वजनिक रूप से बगदादी उसी समय आखिरी बार देखा गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IS blows up Mosul mosque where Baghdadi announced caliphate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: is blows up mosul mosque, islamic state, iraqi commander, is leader baghdadi, baghdadi caliphate, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved