• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इराक ने ट्रेन से तेल का सीमित परिवहन बहाल किया

Iraq resumes transporting oil derivatives by train - World News in Hindi

बगदाद| इराकी रिपब्लिक रेलवे कंपनी (आईआरआर) ने घोषणा की है कि उसने रेलवे क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से देश के मध्य क्षेत्र से दक्षिण तक तेल के सीमित परिवहन को फिर से शुरू किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय अल-सबा अखबार के हवाले से बताया कि रविवार को सरकार के स्वामित्व वाले निगम ने कंपनी के कर्मचारियों द्वारा अपनी 100 रेल टैंक कारों के पुनर्वास की भी घोषणा की। कर्मचारियों ने कंपनी के कई क्षतिग्रस्त भवनों और उपकरणों का भी पुनर्निर्माण किया है।

आईआरआर के प्रमुख तालिब अल-हुसैनी ने कहा कि तेल मंत्रालय के साथ एक अनुबंध के तहत, आईआरआर फिलहाल प्रतिदिन 1,000 क्यूबिक मीटर तेल बगदाद के उत्तर में स्थित सलहुदीन प्रांत में बसजी तेल रिफाइनरी से बसरा के दक्षिणी प्रांत में उम्म कासर पोर्ट तक परिवहन कर रहा है।

अल-हुसैनी ने बताया कि यह अनुबंध रेलवे कंपनी को मुनाफे वाली कंपनियों में से एक बना देगा।

अल-हुसैनी ने यह भी कहा कि कंपनी के पास 250 नई रेल टैंक कारों को आयात करने का अनुबंध है। इनमें से 39 इराक में आ चुकी हैं और 150 अन्य रेल टैंक कार अगले कुछ दिनों में आएंगी, जबकि शेष 61 रेल टैंक कारें बाद में पहुंचेंगी।

गौरतलब है कि इराक कच्चे तेल के निर्यात पर निर्भरता को कम करके देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करना चाहता है। साथ ही यह उन कंपनियों को सहयोग देना चाहता है, उन्हें पुनर्जीवित करना चाहता है जो वर्षो के युद्ध और संघर्ष के कारण बुरी तरह प्रभावित थीं।

इस समय इराकी अर्थव्यवस्था कच्चे तेल के निर्यात पर बहुत अधिक निर्भर करती है, जो देश के राजस्व का 90 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व करती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iraq resumes transporting oil derivatives by train
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iraq, resumes, transporting, oil derivatives, train, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved