• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईरान में ऐसमन एयरलाइंस का विमान क्रैश, क्रू मेंबर्स सहित 66 यात्रियों की मौत

Iranian passenger plane crashes near Isfahan - World News in Hindi

तेहरान। ईरान में रविवार को 66 यात्रियों को ले जा रहा विमान पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान दक्षिण-पश्चिम यासूज शहर और तेहरान के बीच यात्रा के दौरान इस्फहान प्रांत के सोमीरोम शहर के पास जाग्रोस पहाडियों में दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे का शिकार होने वाला विमान ऐसमन एयरलाइंस का है। विमान ने तेहरान के मेहराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान रेडार से गायब हो गया था।

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार ईरान की असेमन एयरलाइंस ने बताया कि उसका विमान दक्षिणी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और विमान में सवार 66 लोगों की मौत हो गई है। असेमन एयरलाइंस के प्रवक्ता ने ईरान टीवी से बात करते हुए बताया कि विमान में एक बच्चा समेत 60 यात्री सवार थे और क्रू के 6 सदस्य सवार थे। दो इंजन वाला यह विमान छोटी दूरी के लिए प्रयोग किया जाता था। खराब मौसम के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत पेश आ रही है।

अधिकारियों ने बताया कि जिस समय दुर्घटना हुई उस समय आसमान में धुंध थी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा देखा गया है। राहत और बचाव दल दुर्घटनास्थल के लिए भेज दिया गया है। आपातकाल सेवा विभाग के प्रवक्ता ने कहा, सभी आपातकाल बलों को अलर्ट कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, विमान में दो सुरक्षा कर्मी, दो फ्लाइट अटेंडेंट और पायलट व को-पायलट सहित 66 लोग सवार थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iranian passenger plane crashes near Isfahan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iran airlines, plane crash, iranian passenger plane, isfahan, iran aseman airlines, southern iran, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved