• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईरानी मिसाइल हमला अमेरिका के गाल पर तमाचा: खामेनी

Iranian missile attack slaps America cheek: Khamenei - World News in Hindi

तेहरान। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनी ने बुधवार को अमेरिका से कहा कि वह क्षेत्र से अपनी सेना हटा ले। खामेनी का यह बयान इराक स्थित 2 अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर किए गए मिसाइल हमले के बाद आया है। खामेनी ने अमेरिकी ठिकानों पर ईरानी मिसाइल हमले को 'गाल पर तमाचा' बताया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार खामेनी ने कहा "हालांकि इस तरह का सैन्य अभियान पर्याप्त नहीं है और महत्वपूर्ण यह है कि क्षेत्र में अमेरिका की गैरवाजिब मौजूदगी खत्म की जाए।"

उन्होंने ईरान के धार्मिक शहर कोम में एक भाषण दिया, जिसे सरकारी टीवी पर लाइव प्रसारित किया गया। खामेनी ने कहा "अमेरिका ने क्षेत्र में युद्ध, देशद्रोह, तबाही और विभाजन को पैदा किया है। हमारा क्षेत्र और हमारे क्षेत्र के देश अमेरिका की उपस्थिति अब बर्दाश्त नहीं करेंगे।" खामेनी ने बुधवार के भाषण में जनरल कासिम सुलेमानी की बहादुरी की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स के कुर्द्स फोर्स के कमांडर सुलेमानी अमेरिका द्वारा किए गए एक हवाई हमले में शुक्रवार को मारे गए थे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iranian missile attack slaps America cheek: Khamenei
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayatollah ali khamenei, iran\s supreme leader, sulaimani, commander of the kurdish force of the islamic revolution guards corps, iranian missile attack, ayatollah ali khamenei, donald trump, अयातुल्लाह अली खामेनी, सुलेमानी, डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved