• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईरान: गैर-कानूनी प्रदर्शन के आरोप में ब्रिटेन के राजदूत गिरफ्तार, दोनों देशों में ठनी

Iran: UK ambassador arrested for illegal demonstration, embattled in both countries - World News in Hindi

तेहरान। ईरान के विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन के राजदूत रॉब मैकायर को तलबकर उनसे यहां हुए 'गैर-कानूनी' सरकार विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए स्पष्टीकरण मांगा है। एफे न्यूज के अनुसार मैकायर को प्रदर्शन के बाद हिरासत में लिया गया। इसके बाद से ब्रिटेन और ईरान में एक झगड़े की शुरुआत हो गई है।

राजदूत ने कहा "वह 8 जनवरी को यूक्रेन एयरलाइन में मारे गए लोगों के लिए निकाले गए जुलूस में शामिल होने के लिए गए थे, लेकिन जब प्रदर्शन सरकार के खिलाफ होने लगा तो वह वहां से निकल गए।"

विदेश मंत्रालय ने रविवार को जारी किए गए एक बयान में कहा "रॉब मैकायर को शनिवार को हुई गैर-कानूनी रैली में शिरकत कर उनके गैर परंपरागत व्यवहार के चलते तलब किया गया।" राजदूत की अस्थायी हिरासत की खबर के खुलासे के बाद उपविदेश मंत्री अब्बास अर्घची ने प्रतिक्रिया व्यक्त की।

अर्घची ने कहा "गैर-कानूनी रूप से इकट्ठा होने पर एक अज्ञात विदेशी होने के चलते उनको हिरासत में नहीं लिया गया था, बल्कि गिरफ्तार किया गया था। जब पुलिस ने मुझे सूचित किया कि गिरफ्तार हुआ एक व्यक्ति दावा कर रहा है कि वह ब्रिटेन का राजदूत है, तो मैंने कहा यह संभव नहीं हो सकता।" उन्होंने आगे कहा, "जब मेरी उनसे फोन पर बात हुई तब जाकर मैं आश्चर्यचकित हुआ और मैंने पुष्टि की कि वह राजदूत हैं। 15 मिनट बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया।"

ब्रिटिश राजदूत मैकायर ने ट्वीट कर कहा "पुष्टि कर सकता हूं कि मैं किसी भी प्रदर्शन में भाग नहीं ले रहा था! मैं वहां पीएस 752 त्रासदी में मारे गए पीड़ितों के लिए आयोजित की गई रैली में भाग लेने गया था।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iran: UK ambassador arrested for illegal demonstration, embattled in both countries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iran\s foreign ministry, britain\s ambassador to iran rob macaire, iranian deputy foreign minister abbas arghchi, rob macaire, abbas arghchi, रॉब मैकायर, अब्बास अर्घची \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved