• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईरान का दावा, आईएसआईएस के पतन के बाद क्षेत्र में 'नया संकट' चाहता है अमेरिका

Iran says US seeking new crisis in region after fall of ISIS - World News in Hindi

तेहरान। ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शामखानी ने सरकारी टीवी पर चर्चा के दौरान अमेरिका पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह के पतन के बाद क्षेत्र में 'एक नया संकट' उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार विदेश मंत्री फैसल मेकदाद शामखानी ने मंगलवार को सीरिया के दौरे पर एक बैठक में कहा कि सीरिया और इराक में दाएश (आईएस) के पतन के साथ-साथ प्रतिरोध मोर्चे की जीत को लेकर अमेरिका बहुत गुस्से में है और एक नए संकट की तलाश में है।

उन्होंने चेतावनी दी कि अमेरिका और इस्राइल द्वारा सीरिया में सुरक्षा संकट पैदा करने से पूरे क्षेत्र के लिए खतरनाक परिणाम हो सकते हैं।

ईरानी सुरक्षा अधिकारी ने सीरिया, फिलिस्तीन और लेबनान के खिलाफ लगातार इजरायली हवाई हमलों की निंदा करते हुए कहा कि 'प्रतिरोध' ही इजरायल की आक्रामकता का सामना करने का एकमात्र साधन है।

शामखानी ने तेहरान-दमिश्क के राजनीतिक और सुरक्षा संबंधों की एकजुटता की ओर इशारा किया और दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों के और विकास का आवाहन किया।

अपने हिस्से के लिए, मेकदाद ने सीरियाई राष्ट्र और सरकार के समर्थन के लिए ईरान को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि विदेशी प्रायोजित आतंकवादी समूहों की हार और अरब देश में सापेक्ष स्थिरता की स्थापना के बाद द्विपक्षीय सहयोग में एक नया अध्याय शुरु हो गया है।

उन्होंने कहा कि सीरिया में अमेरिकी सेना की मौजूदगी देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन है।

ईरान 2011 से सशस्त्र विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई में सीरियाई सरकार का एक प्रमुख सहयोगी रहा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iran says US seeking new crisis in region after fall of ISIS
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iran says us seeking new crisis in region after fall of isis, ali shamkhani, iran, america, new crisis, isis, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved