• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बगदाद में अमेरिकी एयरबेस पर 8 रॉकेट दागे, 4 सैनिक जख्मी

Iran: Rocket attack on US airbase in Baghdad, 4 Iraqi airmen injured - World News in Hindi

वाशिंगटन। इराक के अल बलाद स्थित अमेरिकी एयरबेस पर 8 रॉकेट दागे गए, जिसमें चार सैनिक जख्मी हो गए। घायलों में दो इराकी अफसर और दो एयरमैन भी शामिल हैं। यहां अमेरिकी सैनिकों का ठिकाना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 4 इराकी एयरमैन घायल हो गए हैं। हमले को भी ईरान से जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि 4 दिन पहले ही 8 जनवरी को ईरान ने अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइलें दागी थीं।

ईरान ने कमांडर कासिम सुलेमानी के अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मौत के बाद बदला लेते हुए मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने इसमें कई अमेरिकी सैनिकों के हताहत होने का दावा किया था लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस दावे को झूठा करार दिया।

हालांकि, ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड ने यह स्वीकारा था कि 8 जनवरी को किया गया हमला अमेरिकी सैनिकों को टारगेट करने के लिए नहीं था, उनका मामला सिर्फ अमेरिकी सैन्य संस्थान को निशाना बनाना था।

उधर, इस मिसाइल हमले के बीच यूक्रेन का एक विमान क्रैश हो गया था जिसमें 176 यात्रियों की मौत हो गई थी। शुरुआत में ईरान इस बात से इनकार करता रहा कि उसके मिसाइल से विमान हादसा हुआ है, परन्तु बाद में उसने कहा कि दुर्भाग्यवश यह हादसा उनकी मिसाइल से हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iran: Rocket attack on US airbase in Baghdad, 4 Iraqi airmen injured
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: baghdad, us airbase, rocket attack, 4 iraqi airmen wounded, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved