• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईरान क्षेत्रीय देशों में घनिष्ठ सहयोग बढ़ाने को तैयार: खामेनी

Iran ready to increase closer cooperation in regional countries: Khamenei - World News in Hindi

तेहरान। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी ने रविवार को क्षेत्रीय देशों में सहयोग बढ़ाने का आग्रह किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार यहां आए कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ बैठक के दौरान खामेनी ने कहा "क्षेत्र की वर्तमान स्थिति विदेशियों पर निर्भरता से बचने के लिए क्षेत्रीय सहयोग को आवश्यकता बनाती है।"

उन्होंने कहा "ईरान ने बार-बार घोषणा की है कि वह क्षेत्रीय देशों में घनिष्ठ सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है।" खामेनी ने ईरान और कतर के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने का भी आग्रह किया।

कतर के अमीर शेख ने कहा "हम भी क्षेत्रीय देशों में सहयोग बढ़ाने के आपके विचार से सहमत हैं और मानते हैं कि क्षेत्रीय देशों के बीच व्यापक वार्ता होनी चाहिए।" पिछले कुछ सालों में कुछ अरब देशों द्वारा प्रतिबंध लगाने पर कतर को ईरान से समर्थन मिलने के लिए उन्होंने खामेनी का आभार जताया।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iran ready to increase closer cooperation in regional countries: Khamenei
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayatollah ali khamenei, iran\s supreme leader, emir sheikh tamim bin hamad al thani of qatar, ayatollah ali khamenei, sheikh tamim bin hamad al thani, अयातुल्ला अली खामेनी, शेख तमीम बिन हमद अल थानी \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved