• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ईरान ने सभी अमेरिकी बलों को किया आतंकवादी घोषित, राष्ट्रपति रूहानी ने कही यह बात

नई दिल्ली। जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के मामले में ईरान ने सभी अमेरिकी बलों को आतंकवादी घोषित कर दिया है। मंगलवार को देश की संसद ने अमेरिकी सेना और पेंटागन को आतंकी संगठन घोषित करने के पक्ष में मतदान किया। सांसदों ने सुलेमानी की हत्या के विरोध में यह प्रस्ताव पास किया। उन्होंने सुलेमानी की हत्या का बदला लेने और अमेरिका-इजरायल को सबक सिखाने का संकल्प भी लिया।

सांसदों ने पांच जनवरी को संसद में अमेरिका की मौत के नारे लगाए थे। सोमवार को तेहरान में सुलेमानी की अंतिम यात्रा के दौरान लोगों का हुजूम सडक़ों पर उतरा। हाथों में प्लेकार्ड लेकर पहुंचे लोगों ने जमकर नारेबाजी की। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भी अमेरिकी फौजों को आतंकी घोषित किया। रूहानी ने कहा कि जो लोग बार-बार 52 नंबर याद दिलाते हैं, उन्हें 290 नंबर भी याद रखना चाहिए।

किसी को भी अमेरिका को धमकी नहीं देनी चाहिए। आपको बता दें कि वर्ष 1979 में ईरानी प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी दूतावास पर हमला कर 52 राजनयिकों को बंदी बना लिया था। उन्हें 444 दिन तक जेलों में रखा गया था। ट्रंप ने हाल ही ईरान के 52 ठिकानों को निशाना बनाए जाने का जिक्र किया था। बाद में अमेरिका ने 1988 में ईरान एयरलाइंस के नागरिक विमान को निशाना बनाया था। इसमें 290 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iran declares US armed forces and Pentagon as terrorist organization
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iran, us, armed forces, pentagon, terrorist organization, america, united states, president donald trump, iran us, hasan ruhani, sulemani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved