• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ईरान में COVID-19 से 1284 मौत, मध्य-पूर्व में दूसरा सबसे प्रभावित देश इजरायल

तेहरान। ईरान में कोरोनावायरस से हुई नई 149 मौतों के साथ ही अब यहां कुल मौतों का आंकड़ा 1284 पर पहुंच गया है। कोरोनावायरस से ज्यादा प्रभावित हुए देशों में इजरायल मध्य-पूर्व एशिया का दूसरा देश बन गया है, जहां अब तक 677 संक्रमित मामलों की पुष्टि हो चुकी है। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को ईरान के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने पुष्टि की कि बुधवार को 1091 नए मामलों के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18407 पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के जनसंपर्क और सूचना केन्द्र के प्रमुख कियानुश जहांपुर ने ट्वीट किया कि मध्य-पूर्व के देशों में ईरान पर कोरोना का असर भयावह है। यहां हर घंटे 50 नागरिक इस घातक वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। वहीं हर 10 मिनट में यह वायरस एक ईरानी को मौत के मुंह में धकेल रहा है। इजरायल में गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 244 मामले सामने आए।

यहां की सरकार ने नागरिकों को सात दिनों के लिए घर छोडऩे पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया और उल्लंघन करने पर 14400 नए शेकेल (3,945 डॉलर) का जुर्माना और छह महीने तक के कारावास का प्रावधान किया है।

मिस्र में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 256 और 7 मौतें दर्ज हो चुकी हैं। मिस्र की कैबिनेट ने 31 मार्च तक सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल, रेस्तरां, कॉफी की दुकानों और इसी तरह के मनोरंजन स्थानों को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि खाद्य भंडार, फार्मेसी, किराने का सामान और बेकरी प्रभावित नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Iran COVID-19 death toll reaches 1284, Israel 2nd worst-hit in Middle East
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iran, covid-19, 1284 cases, israel, 2nd worst-hit, middle east, coronavirus, egypt, uae, kuwait, morocco, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved