• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ब्रिटेन में 23,000 जिहादियों की हुई पहचान, 3,000 से देश को खतरा,जांच शुरू 

लंदन। ब्रिटेन के खुफिया विभाग ने देश में रह रहे 23,000 जिहादी चरमपंथियों की पहचान की है, जो संभावित आतंकवादी हमलों को अंजाम दे सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मैनचेस्टर एरेना मे 22 मई को हुए आत्मघात हमले को रोकने के लिए मिले कई अवसरों का लाभ उठाने से चूक जाने पर आलोचना होने के बाद व्हाइटहॉल के सूत्रों ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियों का खुलासा किया है।

अमेरिकी पॉप गायिका एरियाना ग्रांडे के संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 59 अन्य घायल हुए थे। रिपोर्ट में कहा गया कि 23,000 जिहादयिों में से करीब 3,000 जिहादी देश को खतरा पहुंचा सकते हैं। इन 3,000 जिहादियों के संबंध में जांच की जा रही है। पुलिस और खुफिया सेवाओं द्वारा संचालित 500 अभियानों के द्वारा सक्रिय रूप से इनकी निगरानी की जा रही है। बाकी जिहादियों की बीते मौकों पर जांच हो चुकी है और इनसे खतरे को कम बताया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया कि ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर सलमान आबिदी और दो महीने पहले वेस्टमिंस्टर पर हमला करने वाले खालिद मसूद की पहले निगरानी की जाती थी, लेकिन बाद में उनकी निगरानी करना बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Intelligence Department identified 23,000 jihadists in Britain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: intelligence services, 23000 jihadist, suspects in uk, british intelligence, terrorist attackers, security services, suicide bombing, manchester arena\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved