• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फेसबुक ने कहा- इंस्टाग्राम किशोर लड़कियों के लिए नहीं है हानिकारक

Instagram is not toxic for teens, says Facebook - World News in Hindi

सेन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने किशोर लड़कियों पर इंस्टाग्राम के प्रभाव में अपने आंतरिक शोध के बारे में अधिक जानकारी साझा की है क्योंकि वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्लूएसजे) पर सार्वजनिक होने के बाद सोशल मीडिया विशालकाय अनुसंधान पर एक रिपोर्ट में वापस आ गया है। एक ब्लॉग पोस्ट में, फेसबुक के उपाध्यक्ष और अनुसंधान के प्रमुख, प्रतीति रायचौधरी ने डब्लूएसजे के आंतरिक शोध के आकलन को सटीक नहीं किया क्योंकि उन दावों के लिए सटीक और इनकार किया गया कि इंस्टाग्राम किशोर लड़कियों के लिए हानिकारक था।

रेचौधरी ने कहा, "यह सटीक नहीं है कि यह शोध प्रदर्शित करता है कि इंस्टाग्राम किशोर लड़कियों के लिए 'हानिकारक' है। शोध ने वास्तव में दिखाया कि हमने कई किशोरियों को लेकर यह महसूस किया कि इंस्टाग्राम का उपयोग करने से उनको काफी मदद मिलती है जब वे कठिन क्षणों के साथ संघर्ष कर रहे है होते हैं जो आजकल किशोरों को हमेशा सामना करना पड़ा है।"

रेचौधरी ने यह भी ध्यान दिया कि डब्लूएसजे द्वारा आंतरिक शोध उद्धृत में सीमाएं थीं क्योंकि यह केवल 40 किशोरों से इनपुट पर निर्भर थी और इसे इंस्टाग्राम की सबसे नकारात्मक धारणाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिजाइन किया गया था।

"हमारा आंतरिक शोध हमारे प्लेटफॉर्म पर खराब को कम करने और अच्छे को अधिकतम करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है। हमारे पास हमारे शोध के साथ-साथ बाहरी अनुसंधान और हमारे सुरक्षा सलाहकार बोर्ड, युवा सलाहकारों और अतिरिक्त के साथ निकट सहयोग का एक लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है जो विशेषज्ञों और संगठनों, हमारे ऐप्स में परिवर्तनों को सूचित करने और उन लोगों के लिए संसाधन प्रदान करने के लिए है जो उन्हें उपयोग करते हैं।"

14 सितंबर को, डब्लूएसजे ने इस बात पर ध्यान केंद्रित करने वाले फेसबुक फाइलों पर एक कहानी प्रकाशित की कि इंस्टाग्राम के किशोरों, विशेष रूप से किशोर लड़कियों पर अत्यधिक हानिकारक प्रभाव पड़ा था।

समाचार पत्र ने कहा कि फेसबुक अपने उत्पादों को नुकसान के बारे में अच्छी तरह से जागरूक था और कंपनी ने "इन मुद्दों को हल करने के लिए न्यूनतम प्रयास किए हैं और उन्हें सार्वजनिक रूप से खोला है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instagram is not toxic for teens, says Facebook
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: instagram is not toxic for teens, says facebook, instagram, not toxic, teens, facebook, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved