• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूएई से होकर सऊदी, कुवैत की यात्रा न करें भारतीय

Indians advised against travel to Saudi, Kuwait via UAE - World News in Hindi

अबू धाबी| अबू धाबी में भारत के दूतावास ने भारतीयों को संयुक्त अरब अमीरात से होकर सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा न करने की सलाह दी है। ऐसा इन दोनों देशो में यूएई से आने वाले यात्रियों को लेकर लगाए गए कोविड प्रतिबधों के कारण किया गया है। सोमवार को दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा कि भारत से बाहर की यात्रा पर निकलने से पहले अपने गंतव्य देश में कोविड संबंधी नए यात्रा दिशा-निर्देशों के बारे में जान लें। साथ ही नागरिकों को आकस्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त पैसा और खाने की चीजें साथ रखने का सुझाव भी दिया गया है।

दूतावास ने उन भारतीय नागरिकों को भी सलाह दी है जो पहले से ही संयुक्त अरब अमीरात में हैं और वहां से सऊदी अरब या कुवैत जाने वाले हैं। इन यात्रियों को घर वापस लौटने और बाद में प्रतिबंधों में ढील दिए जाने पर ही यात्रा करने के लिए कहा गया है। यह एडवाइजरी तब जारी की गई है जब भारतीय दूतावास को सऊदी अरब और कुवैत जाने वाले कई भारतीयों के यूएई में फंसे होने की जानकारी मिली थी।

दूतावास के एक अधिकारी ने खलीज टाइम्स को बताया कि दिसंबर 2020 से ही कम से कम 600 भारतीय यूएई में फंसे हुए हैं। वे सऊदी अरब या कुवैत की यात्रा करना चाहते थे।

अधिकारी ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रोटोकॉल में तेजी से बदलाव होने के चलते मिशन सऊदी अरब और कुवैत जाने के लिए यूएई का उपयोग न करने की सलाह देता है। ताकि वे यूएई में न फंसे।"

इससे पहले इन यात्रियों को मिशन ने केरल मुस्लिम कल्चरल सेंटर (केएमसीसी) और अन्य सामाजिक संगठनों की मदद से यात्रा के लिए विशेष व्यवस्था कराई थी। लेकिन अब अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ऐसी सुविधाएं फिर से उपलब्ध नहीं कराईं जाएंगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indians advised against travel to Saudi, Kuwait via UAE
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indians, advised, against, travel, saudi, kuwait via uae, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved