• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन में गणेश चतुर्थी कार्यक्रम के दौरान गिरफ्तार भारतीय मूल के व्यक्ति को पुलिस ने छोड़ा

Indian-origin man arrested during Ganesh Chaturthi program in Britain released by police - World News in Hindi

लंदन । ब्रिटेन में गिरफ्तार किए गए भारतीय मूूल के व्यक्ति को पुलिस ने रिहा कर दिया है। इस 55 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति को गणेश चतुर्थी समारोह के दौरान आपातकालीन कार्यकर्ता पर हमला करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था।


बेलग्रेव रोड लीसेस्टर पर सोमवार को हुए एक धार्मिक उत्सव समारोह के बाद एक जुलूस से संबंधित घटना की जांच जारी है।

लीसेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा, "55 वर्षीय एक व्यक्ति को 18 सितंबर को लीसेस्टर के बेलग्रेव रोड पर एक आपातकालीन कर्मचारी के हमले के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ के बाद उसे रिहा कर दिया गया।''

हिंदू वकालत समूह इनसाइट यूके द्वारा मंगलवार को एक्स पर एक वीडियो साझा किए जाने के बाद पुलिस का बयान जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि एक हिंदू पुजारी को "धक्का दिया गया" और "दुर्व्यवहार" किया गया।

पुलिसकर्मी की पहचान लीसेस्टर पुलिस के एडम अहमद के रूप में करते हुए, समूह ने कहा कि उसने "शांतिपूर्ण हिंदू भक्तों के खिलाफ अत्यधिक बल का इस्तेमाल किया"।

इनसाइट यूके ने एक्स पर लिखा, "पिछली रात (19 सितंबर) लीसेस्टरशायर पुलिस के अधिकारी एडम अहमद ने गणेश चतुर्थी मना रहे शांतिपूर्ण हिंदू भक्तों के खिलाफ अत्यधिक बल का इस्तेमाल किया। पुलिस के अधिकारी एडम अहमद ने हिंदू पुजारी के साथ मारपीट की।"

समूह ने वीडियो के साथ एक पोस्ट में लिखा, "हम अधिकारी की हरकतों की निंदा करते हैं और मानते हैं कि अहमद की हरकतें अनावश्यक थीं।"

पुलिस ने कहा कि उसके अधिकारी केवल यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि कार्यक्रम का आयोजन किसने किया था, और ऐसे कार्यक्रमों और जुलूसों के आयोजकों के लिए पुलिस को पहले से ही सूचित किया जाना चहिए।

पुलिस के बयान में कहा गया है, "हम चाहते हैं कि सभी समुदाय सुरक्षित रूप से त्योहार मनाएं, यही कारण है कि हम आयोजकों को किसी भी जुलूस, उत्सव या कार्यक्रम की पुलिस और परिषद को पहले से सूचना देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।"

पुलिस ने कहा कि उसके स्थानीय अधिकारी समुदाय और किसी भी उत्सव में शामिल लोगों के साथ जुड़ना जारी रखेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कोई त्योहारों को सुरक्षित रूप से मनाने में सक्षम हो सके।

हालांकि पुलिस के बयान में 55 वर्षीय व्यक्ति का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन अपुष्ट मीडिया रिपोर्टों में उसकी पहचान भारतीय मूल के व्यवसायी धर्मेश लखानी के रूप में की गई है, जो बेलग्रेव रोड पर बॉबी रेस्तरां के मालिक हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian-origin man arrested during Ganesh Chaturthi program in Britain released by police
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: london, britain, india, ganesh chaturthi, belgrave road, twitter, adam ahmed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved