• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दुबई में भारतीय प्रवासियों ने की मोदी के शपथ ग्रहण की तारीफ

Indian expats in Dubai cheer Modis swearing in - World News in Hindi

दुबई। दुबई के इंडिया क्लब में एक लाइव स्क्रीनिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का प्रसारण किया गया। जैसे ही उन्होंने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण किया तो वहां मौजूद भारतीय प्रवासियों ने इस भव्य आयोजन की तारीफ की।

इन प्रवासी भारतीयों को गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण देखने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस दौरान सभी पारंपरिक पोशाकों में नजर आए। इस दिन भारत के महा-वाणिज्य दूत विपुल भी यहां मौजूद थे।

समारोह से इतर खलीज टाइम्स से बात करते हुए विपुल ने कहा, "इस शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन से हम सभी बेहद खुश हैं। यह एक लंबी चुनावी प्रक्रिया की परिणति है और यह भारत के लोकतंत्र की ताकत को उजागर करती है। भारतीय प्रजातंत्र का जश्न मनाने के लिए यहां इंडिया क्लब में कई सारे लोग मौजूद हैं।"

उन्होंने आगे यह भी कहा, "नई सरकार के पदभार संभालने के साथ ही हम भारत और संयुक्त अरब अमीरात के संबंध को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। पिछले पांच वर्षो में भारतीय अर्थव्यवस्था ने अच्छा प्रदर्शन किया है और अगर विकास की बात करें तो इससे संबंधित भी कई उपलब्धियां भी हासिल की गई हैं।" इस दौरान हर दूसरे अंतराल पर यहां मौजूद भारतीयों ने विशाल झंडे को भी लहराया।

भारतीय पीपल्स फोरम के दुबई अध्यक्ष रमेश मन्नथ ने खलीज टाइम्स को बताया, "एक प्रवासी के रूप में अगले पांच वर्षो में मैं उनसे उम्मीद करता हूं कि वह एनआरआई वोटिंग को संभव करें और प्रवासी छात्र-छात्राओं के लिए उच्चतर शिक्षा शुल्क को या तो अधिक किफायती करें या भारतीय छात्रों के समान ही रखें।"

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को मोदी और उनकी 57 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाई।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian expats in Dubai cheer Modis swearing in
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian expats in dubai, cheer modi swearing, world news, world news in hindi, narendra modi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved