• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पत्नी से पहले मां को मिले कुलभूषण जाधव से मिलने की इजाजत : भारत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने शनिवार को कहा कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को उसकी पत्नी से मिलने की इजाजत देने की इस्लामाबाद की पेशकश पर उसे भारत की तरफ से प्रतिक्रया मिली है। सूत्रों के मुताबिक भारत ने अनुरोध किया है कि पहले जाधव की मां को मिलने की इजाजत दी जाए। जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाई गई है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा, ‘‘कमांडर जाधव के लिए पाकिस्तान के मानवीय प्रस्ताव पर भारत ने जवाब दिया है। जिस पर विचार किया जा रहा है।’’ विदेश कार्यालय के एक सूत्र के मुताबिक, भारत ने कुलभूषण जाधव की मां अवंती जाधव के लिए एक अतिरिक्त वीजा और उन्हें अपने बेटे से मिलने देने की अनुमति की मांग की है।

जाधव की मां ने इस साल की शुरुआत में नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष वीजा आवेदन दायर किया था। सूत्र ने कहा कि भारत ने जाधव की पत्नी को अकेले पाकिस्तान भेजने में अनिच्छा व्यक्त की है और जोर देकर कहा कि उनकी मां का आवेदन भी स्वीकृत किया जाना चाहिए। भारत का कहना है कि जाधव की मां को अपने बेटे से मिलने का अधिकार है। पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते अचानक भारत को सूचित किया कि वह ‘जासूस’ और उसकी पत्नी को मानवीय आधार पर मिलने की अनुमति देने के लिए तैयार है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा कि यह मुलाकात पाकिस्तानी सरजमीं पर होगी। हालांकि यह साफ नहीं है कि पाकिस्तान में जाधव को पत्नी से मुलाकात की इजाजत देने के लिए इस्लामाबाद को किसने प्रेरित किया है। कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और हाल ही में नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के नए उच्चायुक्त सोहेल महमूद के बीच हुई बैठक में दोनों देशों ने इस मुद्दे पर चर्चा की थी। हालांकि, इस्लामाबाद ने इस बात से इनकार किया था कि इस मुद्दे पर चर्चा चल रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India asks Pakistan to allow mother to join meet between Kulbhushan Jadhav and wife
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, pakistan, kulbhushan jadhav, military court, pakistan foreign office spokesman, mohammad faisal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved