• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ट्रंप का दावा, अब विकासशील नहीं भारत-चीन, ले रहे WTO के टैग का फायदा

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत व चीन अब विकासशील देश नहीं रहे हैं। ट्रंप ने दावा किया कि वे वल्र्ड ट्रेड आर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूटीओ) के टैग का फायदा ले रहे हैं और चेताया कि वे अब इसे और नहीं होने देंगे। ट्रंप ने पीट्सबर्ग में एक प्रचार अभियान रैली में कहा, वे (डब्ल्यूटीओ) कुछ देशों जैसे चीन, भारत.. को विकासशील राष्ट्र के रूप में देखते हैं।

देखिए, अब वे विकसित हो चुके हैं और इन्होंने जबरदस्त फायदा उठाया..हम इसे अब और नहीं होने देंगे..हर कोई प्रगति कर रहा है, सिवाय हमारे (अमेरिका के)। उन्होंने रैली में कहा कि वे (भारत व चीन) डब्ल्यूटीओ से मिले विकासशील देश के दर्जे का फायदा ले रहे हैं, जिससे अमेरिका को नुकसान हो रहा है।

डब्ल्यूटीओ एक अंतरसरकारी संगठन है जो राष्ट्रों के बीच अंतर्राष्ट्रीय व्यापार को नियंत्रित करता है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि व्हाइट हाउस ने एक ज्ञापन में कहा है कि चीन और कई अन्य देशों ने विकासशील देशों के रूप में अपने को दिखाना जारी रखा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India and China no longer developing nations : Donald Trump
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, china, developing nations, donald trump, us president donald trump, wto, world trade organization, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved