• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

US में 'पापा-पापा' की आवाज वाला ऑडियो बना मुसीबत, ट्रंप सरकार की मुश्किलें बढ़ीं

In the US, Papa-papa voice made the sound of audio, the trouble of the Trump Government increased - World News in Hindi

वॉशिंगटन। शरणार्थियों से उनके बच्चों को छीन लेने की नीति पर डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की दुनियाभर में खूब आलोचना हो रही है। इस बीच अपने मांप-बाप से दूर हिरासत केन्द्र में बंद एक छोटे बच्चे के रोने का ऑडियो वायरल हुआ है। इस ऑडियो के वायरल होने से इस विषय पर विवाद और गहरा गया है। ऑडियो में एक बच्चा स्पेनिश भाषा में पापा, पापा चीख रहा है।



एक एनजीओ को मिला ऑडियो

यह ऑडियो सबसे पहले गैर-लाभकारी संगठन (एनजीओ) प्रो - पब्लिका के पास आया था और बाद में एसोसिएट प्रेस (एपी) को मिला। मानवाधिकार अधिवक्ता जेनिफर हारबरी का कहना है कि उन्हें यह ऑडिया टेप एक व्हिसल ब्लोअर से मिला। उन्होंने प्रो-पब्लिका को बताया कि यह पिछले सप्ताह रेकॉर्ड किया गया था। उन्होंने इसकी कोई जानकारी नहीं दी कि रेकॉर्डिंग कहां की है।



बच्चों का रखा जा रहा ध्यान

आंतरिक सुरक्षा सचिव के. निलसन का कहना है कि उन्होंने ऑडियो क्लिप नहीं सुनी है और सरकार हिरासत में लिए गये बच्चों के साथ मानवीय व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि हिरासत केन्द्रों के लिए सरकार के मानदंड बहुत उच्च हैं और बच्चों का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। बहरहाल, उनका कहना था कि संसद को कानूनी खामियों को दूर करना चाहिए ताकि परिवार साथ रह सकें।



ट्रंप प्रशासन की आव्रजन नीति को लेकर आलोचनाएं तेज
बच्चे का यह रोता हुआ ऑडियो क्लिप ऐसे वक्त में सामने आया है जब नेता और वकील बड़ी संख्या में अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर स्थित अमेरिकी हिरासत केन्द्रों का दौरा कर डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं।



ट्रंप प्रशासन की आव्रजन नीति को लेकर आलोचनाओं का दायरा बड़ा हो गया है। मोरमन चर्च का कहना है कि सीमा पर परिवारों के बिछडऩे से वह बहुत दुखी है। उसने राष्ट्रीय नेताओं से इस समस्या का मानवीय हल निकालने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In the US, Papa-papa voice made the sound of audio, the trouble of the Trump Government increased
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: papa-papa voice in usa, america, united state of america, donald trump, president of usa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved