• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इमरान ने लॉन्च किया एेप जिंदगी, ड्रग्स से संबंधित जागरुकता बढ़ाएगा

Imran launches Ape Zindagi, will raise awareness related to drugs - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'जिंदगी' नाम से एक ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप में नशीले पदार्थो पर नियंत्रण की जानकारी है। इसका उद्देश्य माता-पिता और शिक्षकों के बीच नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और इस मुद्दे से निपटना है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को यहां लॉन्च कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री खान ने कहा कि ड्रग्स देश के युवाओं के जीवन को नष्ट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा "एक समय था, जब हम सुनते थे कि विश्वविद्यालयों में ड्रग्स हैं। अब ड्रग्स स्कूलों में मौजूद हैं। हमारे समाज के सबसे संवेदनशील वर्ग यानी हमारे बच्चे ड्रग्स के संपर्क में आ रहे हैं और उनके पास इस मुद्दे से निपटने के लिए परिपक्वता नहीं है।"

इस ऐप में नशीली दवाओं के प्रति जागरूकता, दवा की रोकथाम और उपचार, पुनर्वास स्थानों, सफलता की कहानियों और पीड़ितों का ध्यान रखने वाले सहायक समूहों के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

यह ऐप गूगल प्ले स्टोर व ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। इस मौके पर नशीली दवाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने वाली एक किताब भी लॉन्च की गई।

खान ने इस मुद्दे के बारे में ज्ञान और जागरूकता बढ़ाने के लिए सभी स्कूलों में इस पुस्तक को जारी करने की जरूरत पर जोर दिया। संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में लगभग 89 लाख लोग ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran launches Ape Zindagi, will raise awareness related to drugs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan prime minister imran khan, zindagi app, united nations, narcotics, imran khan, इमरान खान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved