• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नए चुनाव की तारीख मिलने तक इस्लामाबाद का डी-चौक खाली नहीं करेंगे इमरान खान

Imran Khan will not vacate Islamabad D-Chowk till the date of new elections - World News in Hindi

इस्लामाबाद । पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को कसम ली कि वह और उनके समर्थक इस्लामाबाद में डी-चौक को तब तक खाली नहीं करेंगे, जब तक कि 'आयातित सरकार' नए चुनाव की अंतिम तारीख नहीं दी जाती। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने यह टिप्पणी हसन अब्दाल में एक संक्षिप्त ठहराव के दौरान की, जो राजधानी से लगभग 50 किलोमीटर दूर है, क्योंकि उनके समर्थक रास्ते में बाधाओं के बावजूद उनसे आगे डी-चौक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पुलिस उनके मिशन को भी समझ जाएगी - जिसे वह 'जिहाद' कहती है - जब उनका कारवां अपने आखिरी मुकाम तक पहुंच जाएगा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के कराची चैप्टर ने शहर के नुमाइश इलाके में अपने विरोध प्रदर्शन को धरने में बदल दिया।

नुमाइश चौरांगी की स्थिति ने बुधवार शाम को हिंसक रूप ले लिया, जब प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वैन को जला दिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिससे एक पुलिस अधीक्षक घायल हो गया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने हवाई फायरिंग कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास बेकार गया।

नुमाइश में अराजकता के अलावा, खुदादद कॉलोनी चौरंगी और नूरानी चौरंगी में भी दंगे भड़क उठे।

विरोध प्रदर्शन के दौरान आसिफ हसन, जो एक विदेशी समाचार एजेंसी के फोटोग्राफर हैं, घायल हो गए। जियो न्यूज के कैमरामैन नासिर अली को भी चोटें आई हैं।

धरने के बारे में पीटीआई नेता खुर्रम शेर जमां ने कहा कि नुमाइश में उनका धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक इमरान खान उन्हें इसे खत्म करने के लिए नहीं कहते।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता और समर्थक इस्लामाबाद की ओर अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने इमरान खान के संघीय राजधानी में लंबे मार्च के आह्वान का जवाब देने के बाद कंटेनरों को एक तरफ धकेल दिया और आंसूगैस के गोले छोड़े।

खान ने बुधवार शाम को कहा कि उनका लंबा मार्च पंजाब में प्रवेश कर इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "इस आयातित सरकार द्वारा कोई भी राज्य दमन और फासीवाद हमारे मार्च को रोक नहीं सकता।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran Khan will not vacate Islamabad D-Chowk till the date of new elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imran khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved