• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार बनाने के लिए समर्थन हासिल करने में जुटे इमरान खान

Imran khan still striving to get required numbers to form govt - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान आम चुनावों में एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अभी भी सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत से दूर है और इसे छोटे दलों या निर्दलीय सांसदों के समर्थन की जरूरत है। इससे पहले पार्टी के नेताओं ने कहा था कि उन्हें किसी भी अन्य पार्टी के समर्थन की आवश्यकता नहीं होगी। लेकिन पाकिस्तान के चुनाव आयोग द्वारा शनिवार को जारी परिणामों से पता चलता है कि सरकार गठन के लिए पार्टी के पास 22 सीटें अभी भी कम है।

‘डॉन’ के मुताबिक, दूसरी तरफ दो अन्य प्रमुख दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कुछ दिनों में बैठक करने उम्मीद है ताकि वे एक संयुक्त रणनीति तैयार कर सकें और संसद में पीटीआई के सामने कठिन चुनौती पेश कर सकें। विभिन्न टीवी रिपोर्टों के मुताबिक, वरिष्ठ पीपीपी नेता सैयद खुर्शीद शाह रविवार को इस्लामाबाद में पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ से मुलाकात करेंगे।

पाकिस्तानी मीडिया शनिवार को महत्वपूर्ण सरकारी विभागों और संघीय कैबिनेट में पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर बात करती दिखी। वहीं, पीटीआई सूत्रों ने ‘डॉन’ से कहा कि शनिवार को बनीगाला स्थित इमरान खान के आवास पर आयोजित बैठकों में किसी के नाम पर चर्चा नहीं हुई थी। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित परिणामों के मुताबिक, पीटीआई ने 115 सीटें जीती है और बहुमत से 22 सीट दूर है जबकि पीएमएल-एन ने 64 और पीपीपी 43 सीटें जीती हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran khan still striving to get required numbers to form govt
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imran khan, पाकिस्तान, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, पीटीआई, पाकिस्तान चुनाव आयोग, pakistan election 2018, former cricket star imran khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved