• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नए पीएम के चुनाव का बहिष्कार करेगी इमरान खान की पार्टी, सभी सांसद सामूहिक रूप से देंगे इस्तीफा

Imran Khan party will boycott the election of new PM, all MPs will resign collectively - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने नए प्रधानमंत्री के चुनाव का बहिष्कार करने और नेशनल असेंबली से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी ने सोमवार को पार्टी की संसदीय बैठक के बाद यह जानकारी दी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के बाद एक वीडियो संदेश में पूर्व सूचना मंत्री ने कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने फैसला किया है कि पीटीआई प्रधानमंत्री के चुनाव का बहिष्कार करेगी और वह 'विदेश से वित्त पोषित शासन परिवर्तन' को वैध नहीं मानेगी।

उन्होंने कहा, "पीटीआई की संसदीय बैठक ने इमरान खान को सांसदों की ओर से निर्णय लेने का पूरा अधिकार दिया है।"

चौधरी ने कहा कि इमरान खान के निर्देश के अनुसार, कोई भी पीटीआई विधायक पीएम के चुनाव में मतदान नहीं करेगा और उसके बाद, पीटीआई के एमएनए अपना इस्तीफा नेशनल असेंबली स्पीकर को भेजेंगे।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि सदन से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने के फैसले पर मतभेद था, लेकिन संसदीय दल ने इमरान खान को यह निर्णय लेने का अधिकार दिया, जिन्होंने इस्तीफे के पक्ष में फैसला किया।

इमरान खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन प्रमुख शहबाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो बड़े मामले हैं और उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुनना 'देश का सबसे बड़ा अपमान' होगा।

इससे पहले दिन में, पीटीआई के महासचिव असद उमर ने एक पत्र में पार्टी सांसदों से शाह महमूद कुरैशी को वोट देने को कहा, अन्यथा उन्हें दलबदलू माना जाएगा और अनुच्छेद 63-ए के तहत अयोग्य घोषित किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran Khan party will boycott the election of new PM, all MPs will resign collectively
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new pm election, boycott, imran khan party, all mps collective, resign, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved