• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

SCO बैठक में अपनी जगह किसी मंत्री को भेज सकते हैं इमरान खान, इसलिए नहीं आएंगे खुद

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस साल के अंत में नई दिल्ली में होने वाली शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) की बैठक में अपनी जगह किसी अन्य मंत्री को भेज सकते हैं।

सरकार ने गुरुवार को नई दिल्ली में कहा कि एक मेजबान के रूप में भारत बैठक के लिए एससीओ के सभी आठ सदस्यों और चार पर्यवेक्षकों को आमंत्रित करेगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, "भारत इस साल के अंत में शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। एससीओ के सभी आठ सदस्यों के साथ-साथ इसके चार पर्यवेक्षकों और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संवाद भागीदारों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।"

एससीओ चीन, रूस, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, भारत और पाकिस्तान के सदस्यों के साथ एक आर्थिक और सुरक्षा ब्लॉक है। चीन की अध्यक्षता वाले इस संगठन की स्थापना 2001 में हुई थी। भारत और पाकिस्तान को तीन साल पहले इसकी सदस्यता दी गई थी।

इस्लामाबाद के शीर्ष सूत्रों ने हालांकि कहा है कि खान के स्थान पर उनके एक जूनियर मंत्री को इस बैठक में भेजे जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran Khan can send his place to a minister in SCO meeting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, prime minister imran khan, new delhi, shanghai co-operation organization, sco meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved