• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, एस. जयशंकर का वीडियो चलाया

Imran Khan again praised India, S. Jaishankars video played - World News in Hindi

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की सराहना की है। इमरान खान ने यह सराहना लाहौर में आयोजित एक रैली के दौरान की, जिसमें उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो चलाया। उन्होंने भारत की रूस से सस्ता तेल खरीदने पर अमेरिकी दबाव के लिए मजबूती से खड़े होने के लिए उनकी प्रशंसा की।

इमरान खान ने कहा कि अगर भारत, जिसे पाकिस्तान के साथ-साथ आजादी मिली वह अपने लोगों की जरूरत के हिसाब से अपनी विदेश नीति बना सकते हैं तो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार कौन हैं ,जो लाइन पर चल रही है। एबीपी के अनुसार इमरान खान ने सभा में कहा कि यह वह वीडियो है, जो कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा शेयर किया गया था।

रैली में इमरान ने सभी को वीडियो दिखाते हुए बताया कि अमेरिका ने भारत को रूस से तेल नहीं खरीदने का आदेश दिया था लेकिन, आप सुनिए की भारत के विदेश मंत्री ने अमेरिका को कैसा करारा जवाब दिया। इस वीडियो में जयशंकर उन्हें बता रहे हैं कि आप कौन हैं? जयशंकर ने कहा कि यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है और हम इसे लोगों की जरूरत के अनुसार खरीदेंगे। भारत एक स्वतंत्र देश है।

इसके साथ ही उन्होंने रूसी तेल खरीदने पर अमेरिकी दबाव के आगे झुकने के लिए शहबाज शरीफ सरकार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा हमने सस्ता तेल खरीदने के बारे में रूस से बात की थी लेकिन, इस सरकार में अमेरिकी दबाव को न कहने का साहस नहीं है। ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं। मैं इस गुलामी के खिलाफ हूं।

एस जयशंकर की यह वीडियो क्लिप 3 जून की थी, जब भारत द्वारा रूसी तेल खरीदने पर एक सवाल के जवाब में, उन्होंने सवाल किया, क्या रूसी गैस खरीदना युद्ध के लिए फंडिंग नहीं है? जयशंकर ने ये टिप्पणी स्लोवाकिया में आयोजित हो रहे GLOBSEC 2022 ब्रातिस्लावा फोरम में टेकिंग फ्रेंडशिप टू द नेक्स्ट लेवल: अलायज इन द इंडो-पैसिफिक रीजन पर की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran Khan again praised India, S. Jaishankars video played
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imran khan again praised india, s jaishankars video played, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved