• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तर कोरिया से वार्ता सफल नहीं रही तो बीच में ही बैठक छोड़ दूंगा : ट्रंप

If North Korea Talks Are Not Fruitful, I Will Respectfully Leave says Trump - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के साथ उनकी योजनाबद्ध वार्ता सकारात्मक नहीं होती है तो वह वार्ता छोडक़र बाहर चले जाएंगे। ‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने यह बात अमेरिका के दौरे पर आए जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कही।

राष्ट्रपति ट्रंप ने किम के साथ बैठक के बारे में कहा कि अगर उन्हें लगेगा कि यह बैठक सफल नहीं होने वाली तो वे इसमें शामिल ही नहीं होंगे और अगर बैठक होती है और सकारात्मक दिशा में आगे नहीं बढ़ती है तो वे इसे बीच में ही छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण तक अधिकतम दबाव की हमारी नीति बरकरार रहेगी।’’ आबे फ्लोरिडा में वार्ता के लिए ट्रंप के मार-ए-लागो रिसॉर्ट में रुके हैं।

इससे पहले ट्रंप ने पुष्टि की थी कि सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी (सीआईए) के निदेशक माइक पोम्पियो ने ईस्टर सप्ताहांत में किम से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया का गुप्त दौरा किया था। उन्होंने कहा कि पोम्पियो ने किम के साथ अच्छे संबंध बनाए थे। ट्रंप ने कहा कि पोम्पियो-किम की मुलाकात बहुत अच्छी रही।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If North Korea Talks Are Not Fruitful, I Will Respectfully Leave says Trump
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: north korea, trump, president trump, kim jong-un, डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved