• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगानिस्तान में IED ब्लास्ट, 2 अमेरिकी सैनिकाें की मौत व 2 अन्य घायल

IED blast in Afghanistan, 2 US soldiers killed and 2 others injured - World News in Hindi

काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित कंधार प्रांत में एक विस्फोट होने पर अमेरिका के 2 सैनिकों की मौत हो गई और 2 अन्य सैनिक घायल हो गए। गठबंधन सेना ने इसकी पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार नाटो की अगुआई वाली रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन सेना ने शनिवार को एक बयान में कहा "कांधार प्रांत में आज अमेरिका के 2 सैनिकों की मौत हो गई और 2 अन्य कर्मी घायल हो गए, जबकि उनका वाहन एक आईईडी से टकरा गया और उसमें विस्फोट हो गया।" सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए रोडसाइड बम बनाने और बारूदी सुरंग बनाने के लिए तालिबान के आतंकी देशी बम (आईईडी) का इस्तेमाल करते रहे हैं।

संक्षिप्त बयान के अनुसार ये सैनिक रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन के अंग के तौर पर अभियान चला रहे थे। बयान में सिर्फ यह कहा गया "अमेरिका के रक्षा विभाग की नीति के अनुसार कार्रवाई में मारे गए सैनिकों के नाम उनके परिजनों को सूचित किए जाने के 24 घंटों तक सार्वजनिक नहीं किए जाते हैं।" तालिबान आतंकियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

तालिबान के कथित प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा कि विद्रोहियों ने विदेशी सेना के खिलाफ प्रांतीय राजधानी कंधार सिटी के बाहर एक एयरबेस के पास रोडसाइड बम लगाया था।

पूर्व में तालिबान का गढ़ रह चुके कंधार में सुरक्षा स्थिति कुछ महीनों से बेहतर हुई है। सुरक्षा बलों ने पूरे प्रांत में तलाशी अभियान चलाया है। हालांकि आतंकवादी समय-समय पर सरकारी संपत्तियों और लोगों पर हमला करते रहते हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IED blast in Afghanistan, 2 US soldiers killed and 2 others injured
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zabiullah mujahid, alleged spokesman of taliban, kandahar province, resolute support mission army, us department of defense, located in the south of afghanistan, jabiullah mujahid, जबीउल्ला मुजाहिद, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved