• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका में भीषण तूफान का कहर, 11 लोगों की मौत व हजारों प्रभावित

Huge storm in America, 11 people killed and thousands affected - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के दक्षिणी भाग में तेज हवाओं, वबंडर और बाढ़ के साथ आए शक्तिशाली तूफान में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टेक्सास के लुब्बोक में शनिवार को एक सड़क दुर्घटना पर कार्यवाई के दौरान एक कार की टक्कर से एक पुलिस अधिकारी और एक दमकलकर्मी की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

ओकलाहोमा हाइवे पेट्रोल ने शनिवार को कहा वहां बाढ़ में फंसे अपने ट्रक को निकालने के प्रयास में एक व्यक्ति बाढ़ के पानी में बह गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार शनिवार को लूसियाना में एक बुजुर्ग दंपती अपने ट्रेलर के पास मृत मिले और इयोवा में एक ट्रक पलटने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। विद्युत आपूर्ति बाधित होने से टेक्सास से ओहियो तक हजारों लोग प्रभावित हो गए। ओकलाहोमा और अरकांसास में बाढ़ के कारण कुछ राजमार्ग बंद हो गए। शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ एविएशन की ऑनलाइन फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, शिकागो के 2 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो गईं।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि कई नदियां बाढ़ के स्तर पर पहुंच चुकी हैं या उसके नजदीक पहुंच चुकी हैं तथा भारी बारिश से क्षेत्र में फिर से बाढ़ आ सकती है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Huge storm in America, 11 people killed and thousands affected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: south america, lubbock area of ​​texas, chicago department of aviation, online flight tracking website, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved