• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एचकेटीबी ने हांगकांग पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वर्चुअल कार्यक्रम शुरू किया

HKTB launches virtual program to promote Hong Kong tourism - World News in Hindi

हांगकांग| कोविड-19 महामारी के कारण पर्यटन क्षेत्र को हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए अपनी योजना के तहत प्रचार प्रयासों में तेजी लाने के लिए हांगकांग पर्यटन बोर्ड (एचकेटीबी) ने अपने पहले ग्लोबल फैन-इंगेजमेंट कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसका नाम हांगकांग सुपर फैंस रखा गया है। एचकेटीबी के चेयरमैन वाई.के. पैंग ने कहा, "एचकेटीबी हांगकांग में आगंतुकों के स्वागत के लिए बहुप्रतीक्षित भव्य निमंत्रण की तैयारी के लिए आगे की योजना बना रहा है।" उन्होंने वर्चुअल टूर के दौरान यह बात कही।

चीनी नववर्ष के मौके पर विशेष आयोजन होता है और इसे हांगकांग में 12 फरवरी को मनाया जाता है। इसे विशेष रूप से सबसे पहले सुपर फैन (प्रशंसक) के लिए आयोजित किया जाता है।

पैंग ने कहा, "हांगकांग सुपर फैन्स कार्यक्रम एचकेटीबी की रिकवरी योजना का एक महत्वपूर्ण एवं अभिन्न तत्व है और हमारे लिए उन लोगों के प्रति अपनी प्रशंसा दिखाने का एक तरीका है, जिनके हांगकांग के लिए निरंतर जुनून ने शहर के प्रति एक विश्व स्तरीय यात्रा गंतव्य के रूप में जागरूकता को बनाए रखा है।"

इस कार्यक्रम की पहली गतिविधि की शुरुआत गुड फॉर्चून बैग के साथ होगी, जिसमें गिफ्ट के तौर पर आभूषण, स्नैक्स और अन्य चीजें होंगी।

अपने नवीनतम कार्यक्रम में एचकेटीबी ने सामाजिक प्रभाव वाले लोग और हांगकांग के लिए एक खास कनेक्शन रखने वाले सुपर फैंस को आमंत्रित किया है। उन्हें विशेष ऑनलाइन और ऑफलाइन गतिविधियों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

एक बार जब अंतर्राष्ट्रीय यात्रा फिर से करने की अनुमति दे दी जाएगी तो इन सुपर फैंस को हांगकांग में घूमने-फिरने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें पुरानी विरासत के आकर्षण से लेकर नए शहर को देखने से लेकर कई रोमांचक गतिविधियां शामिल होंगी। इस शानदार अनुभव को दर्शकों और दोस्तों के साथ साझा किया जा सकेगा।

एचकेटीबी ने आकर्षक ऑफर और प्रोत्साहन की एक सीरीज भी आयोजित की है, जिसका आनंद हांगकांग के सभी प्रशंसक और मित्र ले सकते हैं। एचकेटीबी हांगकांग और 20 प्रमुख बाजारों में एचकेटीबी के विश्वव्यापी कार्यालयों के माध्यम से एशिया, आस्ट्रेलिया, यूरोप, अफ्रीका, मध्य-पूर्व और अमेरिका में आमंत्रण द्वारा सुपर फैंस की भर्ती कर रहा है।

भले ही इस साल का चीनी नव वर्ष थोड़ा अलग होने की संभावना है, लेकिन हांगकांग नए साल के विचारों के साथ पारंपरिक तत्वों को पाकर इस त्योहार का अपने ही अंदाज में स्वागत करने के लिए तैयार है, जिससे एक आनंदमय और सुखद वर्ष की यादें बनी रहें।

कई अन्य लोगों के बीच, चीनी नववर्ष की लोकप्रिय परंपराओं में से एक शेर नृत्य (लायन डांस) है, जो नई पीढ़ियों के बीच भी लोकप्रिय है। मुख्य रूप से पारंपरिक शेर नृत्य कला के दो अलग-अलग वर्जन हैं - दक्षिणी और उत्तरी शेर। दक्षिणी शेर हांगकांग में काफी लोकप्रिय है।

इसके अलावा, इस दौरान स्थानीय लोगों के बीच देवताओं को सम्मान देने को लेकर भी एक प्रथा प्रचलित है। चीनी नववर्ष के दौरान, हजारों स्थानीय लोग आने वाले वर्ष में स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए प्रार्थना करने के लिए चे कुंग मंदिर, वोंग ताई सिन मंदिर और मैन मो मंदिर सहित विभिन्न विख्यात मंदिरों में जाते हैं। इसके अलावा लोग अपने दरवाजों और दीवारों के साथ ही घरों को विभिन्न आकर्षक चीजों से सजाते हैं।

वहीं प्रिंस एडवर्ड, कॉव्लून में शहर के प्रसिद्ध फूलों के बाजार का दौरा करना भी एक अन्य परंपरा है, जहां स्थानीय लोग मौसमी फूलों और पौधों की खरीदारी करते हैं जो विभिन्न शुभकामनाओं का प्रतीक माना जाता है। माना जाता है कि इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है। घर में सभी के शुभ एवं मंगल के लिए फलों के साथ प्रसाद लाने की भी मान्यता है।

फूल बाजार के एक दुकानदार ने कहा, "अगर आप अपने घर को बहुत सुंदर जगह बनाते हैं तो आप सामान्य रूप से खुश हैं और यह प्रचुरता और खुशी लाता है।"

समृद्ध, मंत्रमुग्ध करने वाली और आकर्षक परंपरा एवं उत्सवों से भरपूर, यह तीन सप्ताह का 'फॉर्चून इन हांगकांग' सीएनवाई अभियान 8-26 फरवरी तक 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट डिस्कवर हांगकांग डॉट कॉम स्लैश सीएनवाई' के ऑनलाइन प्लस ऑफलाइन प्रारूप में हो रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-HKTB launches virtual program to promote Hong Kong tourism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hktb, launches, virtual, program, promote, hong kong, tourism, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved