• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिंदू महिला के शव से छेड़खानी पर भड़का हिंदू समुदाय, विरोध प्रदर्शन तेज

Hindu community protests in Balochistan after desecration of remains of Hindu woman body - World News in Hindi

कलात । हिंदू समुदाय के सैकड़ों लोगों ने बलूचिस्तान के कलात शहर की सड़कों पर मार्च निकाला और शमशान घाट पर जलाई गई एक हिंदू महिला के शरीर के अवशेषों के साथ छेड़छाड़ करने के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। विरोध दर्ज कराते हुए समुदाय के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी और मार्च का हिस्सा बने, जिसका नेतृत्व महाराज घनश्यााम, दीवान हरि चंद और डॉ नानद लाल ने किया।

हिंदू समुदाय के साथ एकजुटता दिखाने के लिए धार्मिक और राजनीतिक दल भी विरोध में शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, विरोध प्रदर्शन में बोलते हुए, समुदाय के नेताओं ने इस घटना की कड़ी निंदा की और मांग की कि पुलिस इस घटना में शामिल तत्वों को गिरफ्तार करे, जिससे पूरे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

हाफिज कासिम लहरी, मौलाना अतीकुर रहमान, हाजी अजीज ने भी हिंदू समुदाय की मांगों का समर्थन किया।

हिंदू समुदाय के एक प्रतिनिधि ने कहा कि उनके समुदाय की एक महिला की हाल ही में मृत्यु हो गई थी और उसके रिश्तेदारों ने उसके शव का अंतिम संस्कार शमशान घाट में किया था। लेकिन कुछ अज्ञात लोगों ने उसके अवशेषों को बाहर फेंक दिया और अपवित्र कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी श्मशान घाट का गेट चोरी हो गया था और इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की थी, लेकिन प्रशासन ने कुछ नहीं किया।

प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय प्रशासन के साथ बातचीत के बाद अपना धरना समाप्त कर दिया और कहा कि अगर दोषियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे फिर से धरना देंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hindu community protests in Balochistan after desecration of remains of Hindu woman body
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindu community, protests, balochistan, desecration, hindu woman body, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved