• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Plane Landing : खेत में विमान की लैंडिग कराके पायलट बना हीरो, बचा ली 233 यात्रियों की जान

Hero Pilot Lands Plane In Corn Field, Praised For Saving 233 Lives - World News in Hindi

मॉस्को। रूस में पायलट ने समझदारी का परिचय देते हुए 233 यात्रियों की जान बचाते हुए विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग खेत में ही करा दी। जी हां, मॉस्को के एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही रूसी विमान से पक्षियों के झुंड से टकरा गया। पक्षियों के झुंड से विमान के टकरा जाने के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान में सवार 233 यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया।

दरअसल, मॉस्को के एयरपोर्ट से विमान ने उड़ान भरी ही थी कि शहर के बाहरी इलाकों में पक्षियों का झुंड टकरा गया। ऐसी स्थिति में विमान को आगे ले जाना संभव नहीं था और पायलट ने समझदारी का परिचय देते हुए इमर्जेंसी लैंडिंग का फैसला लिया। आनन-फानन में विमान को पायलट ने मक्के के खेत में ही उतार दिया। पायलट ने इतनी सूझबूझ से इस पूरे काम को अंजाम दिया कि किसी भी तरह की दुर्घटना की स्थिति नहीं पैदा हुई।

रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक विमान में सवार 23 लोग घायल हुए हैं, लेकिन किसी भी यात्री की मौत की खबर नहीं है। जानकारी के अनुसार, यूराल एयरलाइंस के विमान एयरबस 321 ने मॉस्को से उड़ान भरी थी, लेकिन शहर के दक्षिणपूर्वी इलाके में स्थित एक खेत में ही इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान के इंजन में कई पक्षियों के फंसने के चलते संचालन मुश्किल हो रहा था। रूस के झुकोवस्की इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद महज एक किलोमीटर की ही दूरी पर इसे उतारना पड़ा।

रूस के सरकारी टेलिविजन ने भी इस घटना को चमत्कार बताया है। इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से एक व्यक्ति के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी दी है। रूस की मीडिया ने पायलट दामिर युसुपोव को ‘हीरो’ बताते हुए कहा है कि उन्होंने 233 जिंदगियों को बचा लिया। रूस के एक अखबार ने लिखा, ‘इंजन फेल होने की स्थिति में पायलट ने मक्के के खेत में विमान को सूझबूझ से उतारा।’ रूसी उड्डयन मंत्रालय की प्रवक्ता एलेना मिखेयेवा ने कहा कि इंजन बंद हो गया था और फिर उसके बाद पायलट ने किसी तरह से इमरजेंसी लैंडिंग को अंजाम दिया। एक यात्री ने नाम उजागर न करते हुए बताया कि टेक ऑफ करने के बाद से ही विमान बुरी तरह से हिचकोले लेने लगा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hero Pilot Lands Plane In Corn Field, Praised For Saving 233 Lives
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hero pilot lands plane, corn field, praised for saving 233 lives, pilot lands plane in corn field, plane praised for saving 233 lives, india news, india news in hinid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved