• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगानिस्तान के दक्षिण और पश्चिमी क्षेत्र में भारी बर्फबारी, 19 की मौत व 16 अन्य घायल

Heavy snowfall in southern and western region of Afghanistan, 19 killed and 16 others injured - World News in Hindi

काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिण और पश्चिम हिस्से में पिछले 24 घंटों में भारी बर्फबारी और बाढ़ के कारण कम से कम 19 लोग मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए। देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन मंत्रालय के एक प्रवक्ता तमीम अजीमी ने समाचार एजेंसी एफे न्यूज को बताया कि भारी बर्फबारी शनिवार को शुरू हुई और देश के 34 प्रांतों में से कम से कम 21 में जारी रहने की आशंका है जबकि बाकी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की आशंका है, विशेष रूप से दक्षिण में।

स्थानीय सरकार के प्रवक्ता बहीर अहमदी ने बताया कि दक्षिण कंधार प्रांत में बाढ़ के कारण घरों की छत ढह जाने से हुए हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई है।

मृतकों में 4 महिलाएं, 3 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं। अन्य 13 ग्रामीण घायल हो गए। स्थानीय सरकार ने इस क्षेत्र में मानवीय सहायता पर चर्चा करने के लिए एक आपात बैठक की।

पड़ोसी हेलमंद प्रांत में एक अलग घटना में बाढ़ के कराण 3 ग्रामीणों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। पश्चिमी प्रांत हेरात के अधिकारियों ने कहा कि आद्रास्कान, एनजिल और शिन्दांड में भारी बारिश के कारण घरों की छत गिरने के 3 अलग-अलग मामलों में 8 लोग मारे गए। हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता जैलानी फरहाद ने एफे को बताया "राजधानी और हेरात और अन्य प्रांतों के बीच कुछ जिलों में भारी बर्फबारी के कारण फिलहाल सभी सड़कें और राजमार्ग बंद हैं।"

हेरात पुलिस ने एक बयान में नागरिकों से अनावश्यक यात्रा करने से बचने के लिए कहा है क्योंकि भारी बर्फबारी ने राजमार्गों और सड़कों को अवरुद्ध कर दिया है, जबकि अफगान पुलिस राजमार्गो पर फंसे लोगों की मदद और बचाव के लिए काम कर रही है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy snowfall in southern and western region of Afghanistan, 19 killed and 16 others injured
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: afghanistan national disaster management ministry spokesperson tamim azimi, afghanistan government spokesperson bahir ahmadi, south and west part of afghanistan, floods in south kandahar province, helen governor spokesman zailani farhad, tamim azimi, bahir ahmadi, zailani farhad, तमीम अजीमी, बहीर अहमदी, जैलानी फरहाद \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved