• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नवाज शरीफ के बयान का असर, 26/11 मामले पर पाकिस्तान में सुनवाई शुरू

Hearing of Nawaz Sharif statement, hearing on 26/11 case - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने साल 2008 के मुंबई हमलों की सुनवाई बुधवार को दोबारा शुरू कर दी। कोर्ट ने इस मामले में पिछले दो पाकिस्तानी अभियोजन गवाहों को अपने बयान दर्ज करने के लिए भी बुलाया।


पूर्व पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के 26/11 हमलों को लेकर कबूलनामे के बाद यह 10 साल पुराना केस फिर से शुरू हुआ है। दरअसल, नवाज शरीफ ने एक इंटरव्यू में माना था कि यह हमला पाकिस्तानी आतंकियों ने किया था और इसकी सुनवाई में देरी के लिए सरकार और सेना को जिम्मेदार ठहराया था।


अगली सुनवाई तक भारतीय गवाओं की जानकारी अदालत को दी जाए

कोर्ट ने बुधवार को सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 27 भारतीय गवाहों की मौजूदगी के संबंध में सभी जानकारियां अगली सुनवाई तक अदालत को दी जाएं। एटीसी जज शाहरुख अर्जुमंद ने कहा, फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) और गृह तथा विदेश मंत्रालय को लगातार नोटिस जारी करने के बावजूद, जनवरी 2016 से अब तक कोर्ट को भारतीय गवाहों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।


दो अधिकारियों के बयान दर्ज करने बाकी
कोर्ट ने कहा, अब केस अपने आखिरी चरण में है और सिर्फ 2 पाकिस्तानी अधिकारियों के बयान दर्ज करने बाकी हैं। इसलिए, एफआईए के डायरेक्टर जनरल, गृह मंत्री और विदेश मंत्री को नोटिस जारी किया गया था कि वे अपना ठोस और आखिर जवाब कोर्ट में दर्ज करें और 27 भारतीय गवाहों की मौजूदगी के बारे में भी बताएं ताकि सुनवाई को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

बता दें कि त्वरित न्याय के लिए बनी एटीसी अभी तक इस केस में एक भी पाकिस्तानी आरोपी को सजा नहीं दे पाई है। बीते साल, अभियोजन पक्ष ने 68 पाकिस्तानी गवाहों के बयान दर्ज किए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hearing of Nawaz Sharif statement, hearing on 26/11 case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hearing, nawaz sharif, 26-11 case, mumbai attack, 26 november, pakistan former pm, pakistan terriorist, इस्लामाबाद, आतंकरोधी अदालत, एटीसी, मुंबई हमलों की सुनवाई, अभियोजन गवाह, बयान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved