• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हाफिज नहीं लड़ेगा पाकिस्तान में चुनाव, 200 उम्मीदवार उतारेगी JUD

hafiz saeed will not fight pakistan general election but his party 200 candidate will fight - World News in Hindi

इस्लामाबाद। 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी जमात-उद-दावा (जेयूडी) पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव और प्रांतीय चुनावों में अपने 200 से ज्यादा उम्मीदवार खड़े कर रही है। हालांकि इन चुनावों में सईद खुद चुनाव नहीं लड़ेगा। आतंकी हाफजि सईद के उम्मीदवार राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनावों में हस्सिा ले रहे हैं। आतंकी संगठन जमात उद दावा ने इस चुनाव के लिए मिल्ली मुस्लमि लीग राजनीतिक पार्टी उतारी, हालांकि इसे रजिस्ट्रेशन के लिए पाकिस्तान के चुनाव आयोग से हरी झंडी नहीं मिली। ऐसे में इस ग्रुप ने अपने उम्मीदवारों को निष्क्रिय पार्टी अल्लाह हू अकबर तहरीक के बैनर तले उतारने का फैसला किया है। अल्ला हु अकबर तहरीक पाकिस्तान चुनाव में रजिस्टर्ड है। इस ग्रुप के अपने उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर्स ले लिए हैं।

एमएमएल के प्रवक्ता अहमद नदीम ने कहा, एमएमएल अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद और एएटी प्रमुख अहमद बरी आगामी चुनावों में एएटी के मंच पर संयुक्त रूप से उम्मीदवार खड़े करने पर सहमत हो गए हैं। सीटों के बंटवारे के समझौते के अनुसार, एमएमएल 200 से अधिक शिक्षित उम्मीदवार खड़े करेगी। वे एएटी के चुनाव चिह्न कुर्सी पर चुनाव लड़ेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या सईद की संसदीय चुनाव लडऩे की योजना है, इस पर प्रवक्ता ने कहा, नहीं, हाफिज की अभी ऐसी कोई योजना नहीं है। एमएमएल पहली बार चुनावों में भाग ले रही है और उम्मीद करते हैं कि हम संसद में जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-hafiz saeed will not fight pakistan general election but his party 200 candidate will fight
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hafiz saeed, fight, pakistan general election, pakistan, 200 candidate, jamaat-ud-dawah, jud, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved