• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘अमेरिका ने पाक को आतंकियों की जो लिस्ट सौंपी, उसमें हाफिज सईद का नाम नहीं’

इस्लामाबाद। अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की लिस्ट सौंपी है, जिसमें आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद का नाम नहीं है। यह चौंकाने वाला दावा पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने किया है। आपको बात दें कि हाफिज 10 महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है। आतंकी गतिविधियों में सईद की भूमिका को लेकर उस पर एक करोड़ रुपये का इनाम है। विदेश मंत्री आसिफ ने संसद के उच्च सदन में एक सत्र के दौरान बुधवार को सेनेटरों को बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की सूची सौंपी है जबकि हमने उन्हें करीब 100 आतंकवादियों की सूची सौंपी है।

उन्होंने कहा इस लिस्ट में हक्कानी नेटवर्क सबसे ऊपर है, लेकिन कोई भी आतंकी पाकिस्तानी नहीं है। आसिफ ने कहा अमेरिका ने वॉन्टेड लोगों की लिस्ट पाकिस्तान को सौंपने की आदत बना ली है। इस पर चर्चा की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को बता दिया गया है कि पाकिस्तान का अफगान तालिबान पर पहले की तरह प्रभाव नहीं है। आसिफ ने कहा, न हम उन्हें (अफगान तालिबान) समर्थन दे रहे हैं न ही उन्हें हमारी मदद चाहिए। अब उन्हें कोई और मदद कर रहा है।

गौरतलब है कि बुधवार को ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने समकक्ष अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से मुलाकात की। इस दौरान भारत और अमेरिका ने कहा कि इस्लामाबाद को आतंकी संगठनों और अपने धरती पर आतंकवादियों के सुरक्षित पानाहगाहों को तत्काल समाप्त करने के लिए कदम उठाने चाहिए। दोनों देश हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा के लिए साथ काम करने पर भी सहमत हुए। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, भारत और अमेरिका दोनों इसपर सहमत हुए हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई अफगान नीति तभी प्रभावी होगी, जब पाकिस्तान अपनी धरती पर आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

सुषमा ने कहा, हमने काफी देर तक आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा की। हमने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई अफगान व दक्षिण एशिया नीति पर भी चर्चा की, ताकि इसके वांछित नतीजे प्राप्त किए जा सकें। मंत्री ने कहा कि भारत और अमेरिका यह सुनिश्चित करने पर सहमत हुए हैं कि कोई भी देश आंतकवादियों का सुरक्षित पनाहगाह न बने।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hafiz Saeed Name Not on List of Militants Handed Over by US: Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai attack mastermind, jamaat ud dawah, jud chief, hafiz saeed, list of 75 militants, us, pakistan, foreign minister, khawaja asif, terror activities, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved