• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

14 मई से फिर से पर्यटन शुरू करने की तैयारी कर रहा ग्रीस

Greece is preparing to start tourism again from 14 May - World News in Hindi

एथेंस| ग्रीस के पर्यटन मंत्री हैरी थियोहरिस ने कहा है कि यदि महामारी के बीच हालात थोड़ा ठीक रहते हैं तो ग्रीक सरकार 14 मई से पर्यटन को फिर से शुरू करने की योजना बना रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में मंत्री के हवाले से कहा गया कि देश में यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य राज्यों और इजरायल जैसे देशों के मेहमानों के आगमन के लिए सेफ्टी प्रोटोकॉल का अप्रैल में टेस्ट होना है। इसके अलावा सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम भी तेजी से चलाया जा रहा है।

थियोहरीस ने आईटीबी बर्लिन 2021 के इंटरनेशनल ट्रैवल ट्रेड शो को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रीस अपने दरवाजे पर्यटकों के लिए खोल देगा, बशर्ते कि वे या तो कोरोनावायरस वैक्सीन लगवा चुके हों या उनके पास कोविड-19 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट हो। इसके अलावा आगंतुकों की रेंडम टेस्टिंग की जाएगी और उनके क्वोरंटीन या हॉस्पिटलाइजेशन का खर्च ग्रीक सरकार उठाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि असाधारण चुनौतियों के बाद भी साल 2020 में करीब 60 लाख लोगों ने ग्रीस की यात्रा की। बता दें कि हाल के वर्षो में तक रीबन 3 करोड़ लोग हर साल ग्रीस की यात्रा करते रहे हैं।

इस दौरान मंगलवार को देश के राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य संगठन (ईओडीवाई) ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 3,215 नए मामले सामने आए और 46 लोगों की मौत हुई। अब तक ग्रीस में कुल 2,09,462 मामले और 6,843 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।

वहीं 11 लाख वैक्सीन डोज दिए जा चुके हैं। इसके जरिए करीब 3,70,000 लोगों को दोनों डोज मिल चुके हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Greece is preparing to start tourism again from 14 May
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: greece, preparing, start tourism, again, 14 may, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved