• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूक्रेन पर रूस की कार्रवाई का हवाला देते हुए जर्मनी ने उठाया बड़ा कदम, नॉर्ड स्ट्रीम 2 प्राकृतिक गैस पाइपलाइन की प्रक्रिया रोकी

Germany halts Nord Stream 2 gas pipeline - World News in Hindi

बर्लिन। जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने यूक्रेन पर रूस की कार्रवाई का हवाला देते हुए नॉर्ड स्ट्रीम 2 प्राकृतिक गैस पाइपलाइन की प्रक्रिया को स्थगित करने की घोषणा की है। उन्होंने मंगलवार को मीडिया से कहा, आज की स्थिति मौलिक रूप से बदल गई है। हम उस स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करेंगे जो पिछले कुछ दिनों में विकसित हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्कोल्ज ने कहा कि नॉर्ड स्ट्रीम 2 की प्रक्रिया को रोकने के लिए यह एक आवश्यक प्रशासनिक कदम है। उन्होंने आगे कहा, मैंने मंगलवार को अर्थव्यवस्था मंत्रालय से फेडरल नेटवर्क एजेंसी में आपूर्ति सुरक्षा के विश्लेषण पर मौजूदा रिपोर्ट को वापस लेने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि आर्थिक मामलों का मंत्रालय अब पिछले दिनों के घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए आपूर्ति की सुरक्षा का नया आकलन करेगा। स्कोल्ज ने कहा, 'लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (एलपीआर)' और 'डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर)' को स्वतंत्र राज्यों के रूप में मान्यता देने का रूस का निर्णय अंतर्राष्ट्रीय कानून का गंभीर उल्लंघन है, जिसने मिन्स्क समझौतों और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का उल्लंघन किया है।

जर्मन चांसलर ने कहा कि अब आगे बढ़ने और इस तरह एक तबाही को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे सभी राजनयिक प्रयासों का उद्देश्य यही है। नॉर्ड स्ट्रीम 2 पाइपलाइन से बाल्टिक सागर के माध्यम से रूस से जर्मनी तक सालाना 55 अरब क्यूबिक मीटर प्राकृतिक गैस के परिवहन की उम्मीद है। हालांकि, 1,234 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन बेकार पड़ी है, जो जर्मनी और यूरोपीय संघ से आगे बढ़ने के लिए लंबित है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Germany halts Nord Stream 2 gas pipeline
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: germany, nord stream 2, gas pipeline process, stopped, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved