• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जर्मनी के कोविड-19 मामले नए ओमिक्रॉन सबवेरिएंट के कारण बढ़े : आरकेआई

Germany Covid-19 cases increased due to new Omicron subvariant: RKI - World News in Hindi

बर्लिन । अधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट बीए 4 और बीए 5 के प्रसार के कारण जर्मनी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस बात की जानकारी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने दी है। शुक्रवार को जारी आरकेआई की ताजा साप्ताहिक रिपोर्ट के मुताबिक, दो सबवेरिएंट बीए 5 और बीए 4 के शेयर एक सप्ताह के भीतर दोगुने होकर क्रमश: 10 फीसदी और 2.1 फीसदी हो गए हैं।

आरकेआई ने चेतावनी दी कि नवीनतम सबवेरिएंट द्वारा संचालित बढ़ोतरी से संक्रमण संख्या में समग्र वृद्धि और कमजोर समूहों पर नए सिरे से संक्रमण का दबाव बढ़ सकता है।

प्राधिकरण के अनुसार, बीए 5 और बीए 4 पर उपलब्ध डेटा, पिछले ओमिक्रॉन सबवेरिएंट के साथ पंजीकृत लोगों की तुलना में अधिक गंभीर बीमारी की प्रगति या अधिक मौतों की ओर इशारा नहीं करता है।

बर्लिन चैरिटी वायरोलॉजिस्ट, क्रिश्चियन ड्रोस्टन ने कहा, "हम इस साल एक संक्रमण मुक्त गर्मी का अनुभव नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह अभी के लिए खतरा नहीं है।"

जर्मन सरकार की कोविड -19 विशेषज्ञ परिषद ने बुधवार को चेतावनी दी, कि शरद ऋतु और सर्दियों में देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर नए सिरे से महत्वपूर्ण दबाव पड़ेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परिषद को जून के अंत में कोरोनोवायरस उपायों की प्रभावशीलता पर अपना विश्लेषण प्रस्तुत करना है।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने कहा है, वह फिर से उपायों को कड़ा करने पर विचार करने से पहले रिपोर्ट की प्रतीक्षा करना चाहते हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया है, संक्रमण संरक्षण अधिनियम जो सितंबर के अंत में समाप्त हो रहा है, निश्चित रूप से फिर से बदला जाना चाहिए।

वर्तमान में, केवल तथाकथित बुनियादी सुरक्षा उपाय अभी भी जर्मनी में लागू होते हैं।

फेस मास्क पहनना केवल सार्वजनिक परिवहन, हवाई जहाज और स्वास्थ्य संस्थानों, जैसे अस्पतालों और देखभाल सुविधाओं में अनिवार्य है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Germany Covid-19 cases increased due to new Omicron subvariant: RKI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: germany, covid 19 cases increased, omicron, rki, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved