• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जर्मन कंपनियां अगली सरकार से मजबूत जलवायु कार्रवाई की मांग करेंगी

German companies demand stronger climate action from next govt - World News in Hindi

बर्लिन।एल्डी, बायर, आइकिया, टेलीकॉम और वेटनफॉल सहित 70 जर्मन कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में मांग की है कि "अगली सरकार को देश को जलवायु तटस्थता के स्पष्ट और विश्वसनीय रास्ते पर ले जाना चाहिए।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कंपनियों के हवाले से कहा कि "नए नीति ढांचे को स्थायी व्यापार मॉडल का समर्थन और दीर्घकालिक योजना सुरक्षा की पेशकश करते हुए जलवायु के अनुकूल प्रौद्योगिकियों को किफायती बनाना होगा।"

2 डिग्री फाउंडेशन के अध्यक्ष माइकल ओटो, जलवायु संरक्षण के लिए जर्मन उद्यमियों की एक पहल और ओटो समूह के बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, "जलवायु कार्रवाई करने का दशक शुरू हो गया है।"

सोमवार को जारी बयान के अनुसार, 2030 तक, जर्मनी की बढ़ती बिजली खपत का कम से कम 70 प्रतिशत अक्षय ऊर्जा स्रोतों से आना चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए, तटवर्ती और अपतटीय पवन ऊर्जा और फोटोवोल्टिक की स्थापित क्षमता को लगभग तीन गुना करना होगा।

बयान में कहा गया है कि कंपनियां "नवीकरणीय ऊर्जा प्रणाली के निर्माण के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर सकती हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, महत्वपूर्ण तकनीकी समाधानों के कार्यान्वयन की शर्तों को अधिक आकर्षक और सरल बनाया जाना चाहिए।"

प्रस्तावित तकनीकी समाधानों में नवीकरणीय बिजली का आंतरिक उत्पादन और उपयोग शामिल हैं। अक्षय ऊर्जा और औद्योगिक अपशिष्ट ताप के आधार पर कुशल उत्पादन और हीटिंग और कूलिंग का उपयोग; साथ ही अक्षय स्रोतों से उत्पन्न हाइड्रोजन का उत्पादन और उपयोग करना चाहिए।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-German companies demand stronger climate action from next govt
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: german companies, demand, climate, action, next govt, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved