• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जर्मनी में कड़े प्रतिबंध, दो से अधिक व्यक्तियों के बैठने पर रोक

German Chancellor in quarantine after meeting infected doctor - World News in Hindi

बर्लिन। जर्मनी ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए अपने यहां लगाए गए प्रतिबंधों को और अधिक कड़ा कर दिया है। महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए अंकुश का विस्तार करते हुए यहां दो से अधिक व्यक्तियों के साथ में बैठने पर पाबंदी लग गई है।

बीबीसी ने रविवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के हवाले से कहा, "हमारा अपना व्यवहार संक्रमण को फैलने से रोकने व धीमा करने का सबसे प्रभावी तरीका है।"

नए प्रतिबंधों के अंतर्गत ब्यूटी-पार्लर, मसाज पार्लर को बंद करना शामिल है, जबकि अन्य गैर-जरूरी दुकानें पहले ही बंद कर दी गई थीं।

चांसलर मर्केल के संबोधन के कुछ समय बाद ही उनके कार्यालय ने कहा कि वह खुद से एकांतवास में जा रही हैं।

उनके प्रवक्ता ने कहा कि दरअसल, वह शुक्रवार को एक डॉक्टर के संपर्क में आईं थीं। निमोनिया के खिलाफ मर्केल को टीका लगाने वाले उस डॉक्टर में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई हैं, जिसके बाद से उन्होंने एकांतवास में जाने का निर्णय लिया है।

प्रवक्ता ने कहा कि 65 वर्षीय चांसलर की अगले कुछ दिनों में नियमित रूप से जांच की जाएगी और इस दौरान वह घर से काम करेंगी।

यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश जर्मनी ने अब तक कोविड-19 से संक्रमण के 18,610 मामलें सामने आए हैं, जिनमें से 55 व्यक्तियों की इस जानलेवा वायरस के चलते मौत हुई हैं।

नए नियमों के अनुसार, लोगों को सार्वजनिक रूप से तीन या अधिक के समूह बनाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, एक ही घर में एक साथ रह रहे लोगों और काम से संबंधित समूह पर यह नियम लागू नहीं है। पुलिस नए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखेगी और उन्हें सजा देगी।

रेस्तरां अब केवल टेकवे सर्विस ही दे पाएंगे। जर्मनी के सभी राज्यों में यह प्रतिबंध लागू होंगे और कम से कम अगले दो सप्ताह तक ये इसी प्रकार लागू रहेंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-German Chancellor in quarantine after meeting infected doctor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: german chancellor, meeting infected doctor, angela merkel, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved