• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फ्रांस में कोविड-19 मामले और अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी

France sees further improvement in key Covid indicators - World News in Hindi

पेरिस। फ्रांस में मंगलवार को भी लगातार तीसरे दिन दैनिक कोरोनावायरस मामलों की संख्या 10 हजार से कम रही, साथ ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारिक आंकड़ों के हवाले से बताया कि फ्रांस में 24 घंटों में 8,083 मामले दर्ज हुए। अमेरिका, भारत, ब्राजील और रूस के बाद दुनिया में पांचवे सबसे अधिक प्रभावित देश फ्रांस में अब मामलों की कुल संख्या 2,230,571 हो गई है।

वहीं अस्पतालों में भर्ती 363 मरीजों ने दम तोड़ा जो सोमवार के 406 मौतों से कम रहे। अब तक फ्रांस में कुल 53,506 लोगों की मौत हो चुकी हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में 619 की कमी आई है। इसी तरह गहन चिकित्सा के 3,605 मरीजों में से 146 की कमी आई है।

पिछले हफ्ते राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा था कि महामारी की दूसरी लहर के चरम समय से फ्रांस निकल चुका है। साथ ही 30 अक्टूबर से लगे देशव्यापी कोरोनावायरस लॉकडाउन में भी धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। 28 नवंबर से फ्रांस में गैर-जरूरी दुकानों को भी रात 9 बजे तक फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई। आउटडोर व्यायाम करने के लिए दिन में तीन घंटे की अनुमति है, और लोग अपने घरों से 20 किमी तक जा सकते हैं।

मैक्रों ने कहा था कि यदि स्थिति में और सुधार होता है और कोविड-19 संक्रमण की संख्या प्रति दिन 5,000 से नीचे जाती है, तो 15 दिसंबर को लॉकडाउन हटाया जा सकता है। इसके साथ ही सिनेमाघरों, थिएटरों और संग्रहालयों को सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत फिर से खोलने की अनुमति मिल जाएगी। लेकिन रेस्तरां, बार और स्की रिसॉर्ट को बंद करने जैसे प्रतिबंध जनवरी तक जारी रहेंगे।

मंगलवार को मैक्रों ने कहा कि वह स्की रिसॉर्ट के लिए बाहर जाने वाले फ्रांसीसी नागरिकों को विदेश जाने से रोकने के उपायों पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "यदि यूरोपीय संघ के भीतर या बाहर के देश अपने स्की रिसॉर्ट को खुला रखते हैं, तो हम अपने नागरिकों को उन क्षेत्रों में जाने से रोकने के लिए उपाय करेंगे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-France sees further improvement in key Covid indicators
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: france, improvement, covid indicators, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved