• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री ने मांगी ब्रिटेन से शरण मांगी

Former Thai PM seeking asylum in UK says partysource - World News in Hindi

बैंकॉक। थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा इस समय लंदन में हैं और उन्होंने ब्रिटेन से खुद के लिए राजनीतिक शरण मांगी है। शिनावात्रा की फेयू थाई पार्टी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी है। थाईलैंड की सर्वोच्च अदालत ने बुधवार को विवादास्पद चावल सब्सिडी योजना में अनियमितता का दोषी पाते हुए यिंगलक को उनकी अनुपस्थिति में पांच साल कारावास की सजा सुनाई। इस योजना पर देश के अरबों डॉलर खर्च हुए। प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने गुरुवार को कहा कि यिंगलक दुबई में छिपी हैं जहां उनके भाई व पूर्व प्रधानमंत्री थकसिन शिनावात्रा निर्वासन में रह रहे हैं।

लेकिन, फेयू थाई पार्टी के सूत्र ने गुरुवार रात बताया कि यिंगलक दो सप्ताह पहले ही दुबई से लंदन के लिए रवाना हो गईं थीं। शरण आवेदनों के लिए काम करने वाले ब्रिटेन के गृह कार्यालय ने व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। यिंगलक पिछले महीने ही देश छोडक़र भाग गई थीं और वह सुनवाई और फैसले के दौरान अदालत में उपस्थित नहीं हुईं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Thai PM seeking asylum in UK says partysource
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former thai pm, former thai pm yingluck shinawatra, thai leader seeking asylum in uk, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved