• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को झटका, नामांकन पत्र खारिज, नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

Former President Musharraf jerk, election officer rejects nomination papers - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चुनाव अधिकारी ने पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ का 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के लिए नामांकन पत्र आज खारिज कर दिया। पेशावर उच्च न्यायालय ने 2013 में मुशर्रफ के ताउम्र चुनाव लडऩे पर रोक लगा दी थी और इसी आधार पर उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। मुशर्रफ (74) ने खैबर पख्तूख्वा प्रांत में उत्तरी चित्राल जिले से नामांकन पत्र दाखिल किया था।


2013 में लगाई थी चुनाव लडऩे पर रोक

पूर्व तानाशाह ने 2013 में पेशावर उच्च न्यायालय द्वारा उनके चुनाव लडऩे पर रोक लगाने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दाखिल की थी। उच्चतम न्यायालय ने मुशर्रफ के व्यक्तिगत रूप से पेश होने में विफल रहने के बाद पूर्व तानाशाह को दी सशर्त मंजूरी पिछले सप्ताह वापस ले ली थी और अनिश्चित अवधि के लिए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी।


कराची से भी किया नामांकन पत्र दाखिल

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव अधिकारी मुहम्मद खान ने अदालत के आदेश का हवाला देते हुए मुशर्रफ का नामांकन पत्र खारिज कर दिया। मुशर्रफ ने कराची से भी नामांकन पत्र दाखिल किया है जहां चुनाव अधिकारी ने उन्हें शाम तक पेश होने के लिए सम्मन भेजा। उनका वकील आज सुबह चुनाव अधिकारी के समक्ष पेश नहीं हुआ था जिसके बाद मुशर्रफ को सम्मन भेजा गया।


22 जून तक कर सकते हैं अपील

अधिकारियों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के कारण नामांकन पत्र खारिज किया जाएगा। मुशर्रफ 22 जून तक नामांकन खारिज होने के खिलाफ अपील कर सकते हैं। न्यायाधिकरणों द्वारा अपील पर फैसला सुनाने की आखिरी तारीख 27 जून है। वैध उम्मीदवारों की सूची 28 जून को प्रकाशित की जाएगी जबकि उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 29 जून होगी। प्रत्याशियों की अंतिम सूची 30 जून को प्रकाशित होनी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former President Musharraf jerk, election officer rejects nomination papers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general election pakistan 2018, former president musharraf, election officer rejects nomination papers, pakistan, islamabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved