• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नवाज शरीफ पर फिर टूटा दुखों का पहाड़, पत्नी कुलसुम नवाज का हुआ निधन

Former Pakistan PM Nawaz Sharifs Wife Kulsoom Nawaz Dies in London - World News in Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। हाल ही में पिछले दिनों भ्रष्टाचार के मामले के चलते जेल में बंद है। वहीं अब उनकी पत्नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को लंदन में 68 साल की उम्र में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं। इलाज के लिए लंदन गई हुई थीं।

उधर नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम भ्रष्टाचार के मामले में अभी पाकिस्तान में रावलपिंडी जेल में बंद हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने यह जानकारी दी। जियो टीवी की खबर के अनुसार, कुलसुम का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से ही इलाज चल रहा था और मंगलवार की सुबह उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। वह गले के कैंसर से पीडि़त थीं और इसकी पहचान अगस्त 2017 में हुई।

नवाज शरीफ और उनका विवाह अप्रैल 1971 में हुआ था। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने फेफड़ों से संबंधित समस्या भी शुरू होने लगी थी। वर्ष 2017 में, यह पुष्टि हो गई थी कि कुलसुम गले के कैंसर से पीडि़त है। और वह इसके इलाज के लिए लंदन चली गई थीं। 15 जून को कार्डियक अरेस्ट के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने द डॉन के हवाले से बताया कि वह लगातार तीन टर्म 1990-1993, 1997-1999 और 2013-2017 तक पाकिस्तान की प्रथम महिला रहीं। कुलसुम के परिवार में उनके पति और चार बच्चे- मरियम, हसन, हुसैन और असमा जीवित हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Pakistan PM Nawaz Sharifs Wife Kulsoom Nawaz Dies in London
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former pakistan pm, pakistan pm, nawaz sharif, nawaz sharifs wife kulsoom nawaz, kulsoom nawaz dies in london, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved