• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओएफबीजेपी-ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रमुख यौन अपराधों के दोषी पाए गए

Former OFBJP-Australia chief found guilty of sex offenses - World News in Hindi

मेलबर्न | 'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' के ऑस्ट्रेलिया डिवीजन के संस्थापकों में से एक बालेश धनखड़ को रोजगार के झूठे विज्ञापनों के जरिए बुलाई गईं पांच महिलाओं को नशीला पदार्थ खिलाने और दुष्कर्म करने का दोषी ठहराया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी के डाउनिंग सेंटर में जिला अदालत की ज्यूरी ने सोमवार को धनखड़ को 39 आरोपों में से प्रत्येक में दोषी पाया।

बालेश ने दुष्कर्म के 13 आरोपों का सामना किया। इसके अलावा उसने दुष्कर्म करने के इरादे से नशीला पदार्थ देने के छह, बिना सहमति के अंतरंग वीडियो रिकॉर्ड करने के 17 और यौन हमले के तीन आरोपों का सामना किया, जिससे वह सिडनी के हाल के इतिहास में सबसे खराब दुष्कर्मियों में से एक बन गया।

जनवरी से अक्टूबर 2018 के बीच हुए इन अपराधों के लिए धनखड़ पिछले चार वर्षो में 'अपना नाम दबाने' का प्रयास कर रहा था।

अक्टूबर 2018 में जब पुलिस ने धनखड़ के सीबीडी अपार्टमेंट पर छापा मारा, तो उसे उन महिलाओं के साथ यौन संबंध बनाने के दर्जनों वीडियो मिले, जिनमें पीड़िताएं या तो बेहोश लग रही थीं या दरिंदे से जूझती दिख रही थीं।

सभी वीडियो को फोल्डरों में व्यवस्थित किया गया था और प्रत्येक को एक कोरियाई महिला के नाम से लेबल किया गया था।

द हेराल्ड ने बताया, "कंप्यूटर पर बुकमार्क किए गए एक वीडियो का शीर्षक था 'स्मॉल ड्रग्ड कोरियन एफ--एड वेबकैम रोलप्ले'।"

जब क्राउन अभियोजक केट नाइटिंगेल ने इस महीने एक मुकदमे में कहा कि "आप (धनखड़) ने सोचा कि कोरियाई महिलाओं को देखना मजेदार था जो बेहोश थीं, उनकी हालत बिगड़ी हुई थी।" धनखड़ ने जवाब दिया : "यह सिर्फ एक अश्लील वीडियो है, इसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।"

अदालत को बताया गया था कि वह कोरियाई-अंग्रेजी बोलने वालों को किराए पर लेने के लिए विज्ञापन देता था और अक्सर सिडनी के हिल्टन होटल बार में या अपने अपार्टमेंट में महिलाओं से मिलता था।

धनखड़ ने उन महिलाओं को, जो अकेली थीं, काम के लिए बेताब थीं और सिडनी में नई थीं, उन्हें नौकरी का लालच देकर बुलाता था, शराब पिलाता था या आइसक्रीम खाने की पेशकश करता था।

बताया गया है कि बेडसाइड अलार्म क्लॉक और धनखड़ के फोन में छिपे कैमरे का उपयोग करके यौन उत्पीड़न को रिकॉर्ड किया गया था।

द हेराल्ड के मुताबिक, अदालत में अभियोज पक्ष के लोग जब वीडियो देख रहे थे तो जूरी चिल्ला रही थीं और जब उनके लिए असहनीय हो गया, तो उन्होंने न्यायाधीश माइकल किंग से उन लोगों को जल्दी घर भेजने के लिए कहा।

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी), ऑस्ट्रेलिया ने कथित तौर पर 2014 में सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत समारोह के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

जैसा कि परीक्षण चल रहा था, संगठन ने कहा कि धनखड़ ने 2018 में संगठन से इस्तीफा दे दिया था। संगठन ने ट्वीट किया था, "बालेश धनखड़ ने जुलाई 2018 में ओएफबीजेपी, ऑस्ट्रेलिया से इस्तीफा दे दिया था। हम उनकी करतूतोंकी कड़ी निंदा करते हैं और उन्हें कानून का सामना करना चाहिए।"

समाचारपत्र ने बताया कि धनखड़, जिसे एक उभरते हुए स्टार बैरिस्टर के रूप में नियुक्त किया गया था, ने अपने कानूनी बचाव के लिए अपने परिवार की संपत्ति और अन्य संपत्तियों को बेच दिया।

उन्हें मई में फिर से अदालत का सामना करना पड़ेगा और साल के अंत में उन्हें सजा सुनाई जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former OFBJP-Australia chief found guilty of sex offenses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former ofbjp, australia chief, melbourne, balesh dhankhar, australia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved