• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विदेश मंत्री ने अमेरिकी सांसदों के साथ रद्द की बैठक, प्रमिला जयपाल की भागीदारी पर जताई आपत्ति

Foreign minister canceled meeting with US lawmakers, objected to Pramila Jaipal participation - World News in Hindi

न्यूयॉर्क। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिकी सांसदों के साथ बैठक रद्द कर दी है, क्योंकि उन्होंने भारत की अति आलोचक भारतीय-अमेरिकी प्रतिनिधि प्रमिला जयपाल की बैठक में भागीदारी पर आपत्ति जताई थी। जयपाल ने गुरुवार को ट्वीट किया इस बैठक को रद्द करना काफी परेशान करने वाला है। यह केवल इस विचार को रेखांकित करता है भारत सरकार किसी भी असहमति वाले विचार को सुनने के लिए तैयार नहीं है। टिप्पणी के साथ जयपाल ने वाशिंगटन पोस्ट के एक संवाददाता के एक पोस्ट को रीट्वीट किया, जिसने बैठक के रद्द होने की सूचना दी थी।

जयशंकर विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष इलियट एंगेल, समिति में रिपब्लिकन के नेता माइकल मैक्कॉल और जयपाल (जो समिति की सदस्य नहीं हैं) व अन्य लोगों से मिलकर कश्मीर स्थिति पर चर्चा करने वाले थे। पोस्ट में कहा गया है कि भारतीय अधिकारियों ने समिति को बताया कि अगर जयपाल को समूह में शामिल किया गया तो जयशंकर उनसे नहीं मिलेंगे।

समाचार पत्र ने जयपाल के हवाले से कहा कि जब एंगेल ने जयपाल को समूह से बाहर करने से इनकार कर दिया, तो जयशंकर ने बैठक रद्द कर दी। जयपाल ने प्रतिनिधिसभा में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें भारत से कश्मीर में संचार सेवा बहाल करने और बड़े पैमाने पर लोगों को हिरासत में लेना बंद करने की मांग की गई थी।

उन्होंने अक्टूबर में एशिया और प्रशांत पर सदन की उपसमिति द्वारा आयोजित कश्मीर पर आयोजित एक सुनवाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि भारत में धार्मिक अल्पसंख्यक खतरे में हैं और डर रहे हैं। डेमोक्रेट नेता जयपाल, जो मूल रूप से चेन्नई की रहने वाली हैं, 2016 में सदन के लिए चुनी गई थीं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Foreign minister canceled meeting with US lawmakers, objected to Pramila Jaipal participation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: foreign minister s jaishankar, india\s most critical indian-american representative pramila jaipal, foreign affairs committee chairman elliot engel, prime minister narendra modi, bharatiya janata party, rss, subcommittee on asia and the pacific, एस जयशंकर, प्रमिला जयपाल, इलियट एंगेल, नरेंद्र मोदी, \r\n\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved