• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एफडीए अगस्त में कोविड वैक्स को पूरी मंजूरी दे सकता है: फौसी

FDA may gives full approval to Covid vax in August - World News in Hindi

न्यूयॉर्क। देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फौसी ने कहा है कि अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) अगस्त में कोविड-19 से बचाव करने वाले टीकों को पूरी तरह से मंजूरी दे देगा। यूएसए टुडे ने बताया, फौसी ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि महीने के अंत तक पूरी मंजूरी मिल जाएगी।

नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक फौसी ने कहा, मैं भविष्यवाणी नहीं करता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह अगले कुछ हफ्तों में होगा।

फाइजर, मॉडर्न और जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा विकसित कोविड टीकों को अब तक केवल एफडीए द्वारा आपातकालीन-उपयोग की मंजूरी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसी जल्द ही फाइजर को पूरी मंजूरी दे सकती है।

फौसी ने उन लाखों अमेरिकियों को जल्दी से टीका लगाने के महत्व को रेखांकित किया, जो बिना टीकाकरण के रहते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ण एफडीए अनुमोदन को आगे बढ़ाएगा। व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार का मानना है कि इस देश में लगभग 93 मिलियन लोग हैं जो टीकाकरण कराने के योग्य हैं जो टीकाकरण नहीं करवाए हैं।

रिपोर्ट में कहा, इसके अलावा, एक पूर्ण अनुमोदन निजी व्यवसायों में नए वैक्सीन जनादेश को प्रेरित कर सकता है, एक कदम सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी प्रशंसा करते हैं,

पिछले हफ्ते, फौसी ने चेतावनी दी थी कि अमेरिका डेल्टा की तुलना में कोविड -19 का अधिक घातक एडिशन देख सकते है, जो वर्तमान टीकों द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा को भंग कर सकता है, क्योंकि देश दुनिया के सबसे ज्यादा मामलों में सबसे ज्यादा प्रभावित है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सोमवार सुबह के नवीनतम अपडेट के अनुसार, अमेरिका में संक्रमण की संख्या 35,762,751 है, जबकि मृत्यु 616,827 है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फौसी ने भविष्यवाणी की कि पूरी तरह से स्वीकृत वैक्सीन से स्थानीय उद्यमों का सशक्तिकरण होगा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-FDA may gives full approval to Covid vax in August
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: food and drug administration, fda, covid vax, august, anthony fauci, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved