• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

फेसबुक ने लिया 3 करोड़ पोस्ट के खिलाफ एक्शन, ये है कारण

पेरिस। फेसबुक ने वर्ष 2018 के शुरुआती तीन महीनों में सेक्सुअल या हिंसात्मक तस्वीरें, आतंकवाद प्रोपेगेंडा या नफरत भरी भाषा से संबंधित करीब 30 मिलियन (3 करोड़) पोस्ट को हटा दिया या फिर उन्हें कड़ी चेतावनी दी है। सोशल मीडिया पर राज कर रही फेसबुक ने मंगलवार को यह बात कही।

कैम्ब्रिज एनालिटिका डाटा प्राईवेसी स्कैंडल के बाद फेसबुक की पारदर्शिता को लेकर सवाल उठ रहे थे। ऐसे में फेसबुक ने अपने कम्यूनिटी स्टैंडर्ड का पालन करते हुए आपत्तिजनक कंटेट के खिलाफ एक्शन लिया है। फेसबुक ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ इम्प्रूव्ड टेक्नोलोजी का प्रयोग करने से वह ग्राफिक हिंसा वाली 3.4 मिलियन पोस्ट पर कार्रवाई कर पाई।

यह संख्या वर्ष 2017 के अंतिम क्वार्टर की तुलना में तीन गुना ज्यादा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे 85.6 फीसदी मामलों में फेसबुक ने यूजर्स द्वारा अलर्ट करने से पहले ही इमेज डिटेक्ट कर ली। कंपनी ने यह रिपोर्ट पेश करने से एक दिन पहले कहा था कि उसके प्लेटफॉर्म पर प्राईवेट यूजर डाटा के मिसयूज मामले में जांच के दौरान करीब 200 एप सस्पेंड कर दिए गए थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Facebook cracks down on 30 million posts related with objectionable content or images
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: facebook, cracks down, 30 million posts, objectionable content, images, user, social media, artificial intelligence, terrorism, facebook reviewers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved